Chandauli News: ब्लॉक में भारी भ्रष्टाचार, आरटीआई एक्टिविस्ट ने पत्रक सौंप कर,किया खुलासा

Chandauli News: चहनिया विकास खंड में भारी भ्रष्टाचार का मामला उजागर हुआ है, जन सूचना कार्यकर्ता दीपेश सिंह द्वारा इस मामले का खुलासा करते हुए उप जिलाधिकारी सकलडीहा को पत्रक सौंप कर जांच करने की मांग की है।

Ashvini Mishra
Published on: 24 Oct 2024 2:32 PM GMT
A case of huge corruption in Chahaniya development block of Chandauli district
X

चंदौली जनपद के चहनिया विकास खंड में भारी भ्रष्टाचार का मामला: Photo- Newstrack

Chandauli News: चंदौली जनपद के चहनिया विकास खंड में भारी भ्रष्टाचार का मामला उजागर हुआ है, जन सूचना कार्यकर्ता दीपेश सिंह द्वारा इस मामले का खुलासा करते हुए उप जिलाधिकारी सकलडीहा को पत्रक सौंप कर जांच करने की मांग की है। चहनिया विकास खंड गांवो में मच्छर की दवा के फागिंग के लिए मशीन की खरीदी की गई है, जिसमें भारी भ्रष्टाचार का खुलासा किया गया है। जो मशीन ऑनलाइन 13 से 15 हजार में मिल रही है। उस मशीन को ब्लॉक कर्मियों द्वारा ग्राम प्रधानों के माध्यम से 40-40 हजार में खरीदने का फर्जी बिल बनाया गया है। इसमें कल्याणपुर कला, हिनौता, महुआ आदि गांवों में फागिंग मशीन की खरीद में तीन गुना दाम का बिल बनाया गया है, जिसमें भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है।

चल रहा है भ्रष्टाचार का खेल

यही नहीं चहनिया विकास खंड के कल्याणपुर गांव में शौचालय के निर्माण के लिए 25 दिसंबर 2020 को पूर्व ग्राम प्रधानों का खाता जिस दिन सीज किया गया उस दिन ही दो बार में चार लाख 11हजार रुपए का भुगतान शौचालय के नाम पर कर दिया गया, लेकिन शौचालय अभी भी बदहाल अवस्था में है और चालू नहीं हो पाया।

दोनों मामले को लेकर उप जिलाधिकारी सकलडीहा अनुपम मिश्रा ने संबंधित अधिकारियों से जांच कराने के बाद कार्यवाही करने की बात कही है। आपको बता दें कि योगी सरकार जहां जीरो टॉलरेंस की नीति की बात करती है वही चहनिया ब्लॉक में भारी भ्रष्टाचार देखने को मिल रहा है। यह पहला मौका नहीं है इसके पहले भी भ्रष्टाचार के कई आरोप लगाए गए हैं।

आईटीआई कार्यकर्ता दीपेश सिंह ने बताया की फागिंग मशीन को खरीदने में भारी भ्रष्टाचार किया गया है और इसकी जांच के लिए मैं उप जिलाधिकारी सकलडीहा को प्रार्थना पत्र दिया हूं। ग्राम प्रधान के चुनाव के पहले जिस दिन पुराने प्रधानों का खाता सीज होना था लक्ष्मणगढ़ गांव में उसी दिन दो बार में चार लाख 11 हजार रुपए निकल गया है। शौचालय के नाम पर निकाला गया है और शौचालय आज भी बाद अवस्था में खड़ा है। सभी की जांच की जाए तो निश्चित ही व्यापक मात्रा में भ्रष्टाचार मिलेगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story