Chandauli News: नहीं चढ़ा नशा तो मच गया हंगामा! देशी शराब की शीशी में मिलाते थे पानी, ऐसे खुला राज

Chandauli News: जिले में कई देशी शराब के दुकानों से पानी मिलाकर अवैध शराब का कारोबार किया जाता है। बिहार बार्डर से सटा जिला होने के कारण शराब का अवैध कारोबार जोरों पर हो रहा है।

Ashvini Mishra
Published on: 6 Sep 2024 2:46 PM GMT
Country liquor was sold from the shop by mixing water in the bottle, know how the matter was revealed
X

दुकान से देशी शराब की शीशी में पानी मिलाकर होती थी बिक्री, जानिए कैसे खुला मामला: Photo- Newstrack

Chandauli News: उत्तर प्रदेश के जनपद चंदौली के सकलडीहा थाना क्षेत्र नई बाजार चौकी के समीप आबकारी विभाग द्वारा छापेमारी में भारी मात्रा में देशी शराब में पानी मिलाकर बेचने की शिकायत पर मिलावटी देशी शराब बरामद करते हुए सेल्समैन को गिरफ्तार करते हुए दुकान सील करने की कार्रवाई की गई है। आबकारी निरीक्षक द्वारा की गई इस इस कार्रवाई से शराब के अवैध कारोबारियों में हड़कंप मच गया है।

पानी मिलाकर शराब बेचने की शिकायत

जानकारी के अनुसार जनपद के सकलडीहा कोतवाली के नई बाजार चौकी के समीप स्थित देशी शराब की दुकान से सेल्स मैन द्वारा शराब में पानी मिलाकर आम लोगों को बेचा जा रहा था जिसकी जानकारी होने पर आबकारी विभाग द्वारा छापेमारी की गई। जिसमें 86 शीशी मिलावटी देशी शराब पकड़ी गई। जांच के बाद तत्काल मिलावटी शराब को शील करते हुए सेल्समैन को गिरफ्तार कर लिया गया और देशी शराब की दुकान को भी सील कर दिया गया।

चंदौली से बिहार के लिए होती है तस्करी

आबकरी विभाग की इस कार्यवाही से शराब का अवैध कारोबार करने वालो में हड़कंप मचा हुआ है। जिले में कई देशी शराब के दुकानों से पानी मिलाकर अवैध शराब का कारोबार किया जाता है। बिहार बार्डर से सटा जिला होने के कारण शराब का अवैध कारोबार जोरों पर हो रहा है। बिहार में शराब बंदी होने के कारण चंदौली जनपद से शराब की तस्करी बड़े स्तर पर हो रही है ।

सेल्समैन हिरासत में ले

इस संबंध में आबकारी निरीक्षक दिनेश झा ने बताया कि नई बाजार देश शराब की दुकान से पानी मिलाकर शराब बेचने की शिकायत मिल रही थी जिसपर छापेमारी किया गया तो 86 शीशी मिलावटी शराब पाई गई। तत्काल सेल्समैन नंदलाल गुप्ता को हिरासत में लेकर निहित धाराओं में जेल भेज दिया गया है, दुकान को भी सील करते हुए नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है। यह उर्मिला यादव के नाम से दुकान आवंटित थी, जो उत्तराखंड में रहती है। नए दुकान आवंटन तक दैनिक बिक्री के लिए दुकान के आवंटन की प्रक्रिया की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story