Chandauli: बांध के पानी में मचाई तबाही, यूपी-बिहार जोड़ने वाले पुल में आई दरार, आवागमन बंद

Chandauli: जनपद के शहाबगंज थाना क्षेत्र के हलुआ नरहन गांव के समीप नदी पर बने पुल में भारी बाढ़ के चलते दरार आ गई है। इसको देखते हुए प्रशासन में पुल से आवाजाही पर रोक लगा दी है।

Ashvini Mishra
Published on: 18 Sep 2024 5:59 AM GMT
chandauli news
X

चंदौली में बांध के पानी में मचाई तबाही (न्यूजट्रैक)

Chandauli News: चंदौली जनपद के शहाबगंज थाना क्षेत्र के हलुआ नरहन गांव के समीप नदी पर बने पुल में भारी बाढ़ के चलते दरार आ गई है। इसको देखते हुए प्रशासन में पुल से आवाजाही पर रोक लगा दी है। आवागमन बंद होने से ग्रामीण परेशान है। मुख्यालय से संपर्क मार्ग कट चुका है। समस्या के निदान के लिए ग्रामीणों ने गुहार लगाई है।

बता दें कि शहाबगंज थाना क्षेत्र के हलुआ नरहन गांव के समीप कर्मनाशा नदी पर बने पुल में दरार आ जाने से बाढ़ के खतरे को देखते हुए प्रशासन ने आगमन पर रोक लगा दी है। लगातार हो रही बारिश के कारण बांधों में पानी ओवरफ्लो हो गया था जिसके कारण बांधों से 51 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। इसका असर कर्मनाशा नदी में पड़ा है और नदी तूफान पर है। इसके कारण आसपास के गांवो में जहां पानी घुसा है वही हलुआ नरहन गांव के समीप बने पुल में पानी के दबाव के कारण दरार आ गई है।

चंदौली जनपद के कई गांव पुल के दूसरी तरफ भी है, लोगों को जिला मुख्यालय सहित और जगह आने जाने के लिए यही पुल माध्यम है। उधर के लगभग 50 गांव का आवागम पुल के द्वारा होता है। ग्रामीणों का आरोप है कि नदी में घास फूस होने के कारण पानी बढ़ने से पुल के पास पूरी तरह से जाम हो गया है जिसके कारण पुल पर दबाव बन रहा है और उसी के कारण पुल में दरार आ गई है। पुल के टूटने का भी खतरा बढ़ गया है और इधर के गांव के आवागमन में लोगों को बेहद परेशानीयो का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि लोगों की सुरक्षा को देखते हुए दोनों तरफ से पुलिस तैनात की गई है और आवागमन बंद कर दिया गया है। पुल पर आवागमन बंद हो जाने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story