Chandauli News: टैबलेट वितरण में बोले मंत्री, आईटी सेक्टर सहित विभिन्न क्षेत्रों में भारत की मेधा का लोहा मान रही दुनिया

Chandauli News: चंदौली जनपद के जगदीश सराय स्थित मैक्सवेल इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज के नर्सिंग पैरामेडिकल के पास आउट विद्यार्थियों को स्मार्टफोन वितरित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार के स्वतंत्र प्रभार मंत्री दयाशंकर मिश्र "दयालु" ने छात्रों को टैबलेट वितरित किया।

Ashvini Mishra
Published on: 4 Oct 2024 3:38 PM GMT
Chandauli News: टैबलेट वितरण में बोले मंत्री, आईटी सेक्टर सहित विभिन्न क्षेत्रों में भारत की मेधा का लोहा मान रही दुनिया
X

Chandauli News (Pic- Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जिले के जगदीश सराय स्थित मैक्सवेल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के नर्सिंग पैरामेडिकल के पासआउट छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार के स्वतंत्र प्रभार मंत्री दयाशंकर मिश्र "दयालु" ने छात्र-छात्राओं को टैबलेट वितरित किए।

चंदौली जिले के जगदीश सराय स्थित मैक्सिमम इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के नर्सिंग पैरामेडिकल से उत्तीर्ण बच्चों को टैबलेट वितरण के अवसर पर मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि यह टैबलेट वितरण कार्यक्रम स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के अंतर्गत किया जा रहा है। यह योजना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है। बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए और होनहार छात्रों को तकनीकी रूप से दक्ष और आत्मनिर्भर बनाने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा निःशुल्क टैबलेट वितरित किया जा रहा है। यह उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण योजना है। इस योजना का क्रियान्वयन पूरी पारदर्शिता के साथ किया जा रहा है।

विद्यार्थी टैबलेट का सही उपयोग कर तकनीकी ज्ञान अर्जित करेंगे

स्वतंत्र प्रभार मंत्री ने सभी विद्यार्थियों को उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी विद्यार्थी टैबलेट का सही उपयोग कर तकनीकी ज्ञान अर्जित कर तथा कौशल विकास कर अपने तथा देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। आज पूरा विश्व आईटी सेक्टर सहित विभिन्न क्षेत्रों में भारत की प्रतिभा का लोहा मान रहा है। ये सभी बच्चे इस टैबलेट के माध्यम से ज्ञान तथा तकनीक का उपयोग कर अपने भविष्य के साथ-साथ देश के विकास में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। उन्होंने सभी विद्यार्थियों से इसका सही दिशा में उपयोग करने का आग्रह किया। इसके साथ ही स्वतंत्र प्रभार मंत्री ने सभी लोगों से सेवा स्वच्छता पखवाड़े के मद्देनजर अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ रखने की भी अपील की।

टेक्नोलॉजी की पढ़ाई करने वाले बच्चों को मिलेगा इस योजना का लाभ

इस अवसर पर विधायक मुगलसराय रमेश जायसवाल ने बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए अपने संबोधन में कहा कि इस योजना से सबसे ज्यादा लाभ जरूरतमंद परिवारों के उन बच्चों को मिलेगा जो टेक्नोलॉजी की पढ़ाई करते हैं। यह योजना भारत को विकसित राष्ट्र बनाने और शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने में बहुत कारगर साबित होगी। सभी बच्चे इसका सदुपयोग करेंगे और अपने भविष्य के साथ-साथ देश का भविष्य भी उज्ज्वल करेंगे। कार्यक्रम के प्रारंभ में इंस्टीट्यूट के निदेशक डॉ के एन पांडेय ने स्वतंत्र प्रभार मंत्री एवं विधायक मुगलसराय को पुष्पगुच्छ, अंगवस्त्रम एवं मोमेंटो भेट कर उनका स्वागत किया।

कुल 130 छात्र-छात्राओं को बांटे टैबलेट

इस अवसर पर संस्थान की प्राचार्य आर प्रमिला, मैक्सवेल संस्थान के निदेशक के एन पांडेय, आयुष मंत्री के पीआरओ गौरव राठी, जिला होम्योपैथी अधिकारी डीपी यादव सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं लाभार्थी छात्र अंजू, सपना मिश्रा, अमित यादव, श्रुति तिवारी, शाहीन परवीन, शारदा विश्वकर्मा, प्रिंस भारती, जागृति, श्वेता आदि उपस्थित रहे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story