×

Chandauli News: मकर संक्रांति पर जुटती है श्रद्धालुओं की भीड़, डीएम, एसपी ने किया बलुआ घाट का किया निरीक्षण

Chandauli News: चन्दौली जनपद के पश्चिम वाहिनी बलुआ घाट पर मकर सक्रांति के अवसर पर श्रद्धालुओं की भरी भीड़ जुटती है।जिसको लेकर गंगा तट पर जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे व पुलिस अधीक्षक डॉ0 अनिल कुमार ने निरीक्षण किया ।

Ashvini Mishra
Published on: 11 Jan 2024 5:00 PM GMT
Crowd of devotees gather on Makar Sankranti, DM, SP inspected Balua Ghat
X

 मकर संक्रांति पर जुटती है श्रद्धालुओं की भीड़, डीएम, एसपी ने किया बलुआ घाट का किया निरीक्षण: Photo- Newstrack

Chandauli News: चन्दौली जनपद के पश्चिम वाहिनी बलुआ घाट पर मकर सक्रांति के अवसर पर श्रद्धालुओं की भरी भीड़ जुटती है।जिसको लेकर गंगा तट पर जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे व पुलिस अधीक्षक डॉ0 अनिल कुमार ने निरीक्षण किया । वही गंगा सेवा समिति से व्यवस्थाओ के बारे में जानकारी ली । वहां मौजूद अधिकारीयो को साफ सफाई व सुरक्षा के लिए दिशा निर्देश दिया ।

इस बार मकर सक्रांति 14-15 व जनवरी को पड़ रहा है । बलुआ स्थित पश्चिम वाहिनीं मां गंगा तट पर आस पास के जनपद सहित पड़ोसी राज्य बिहार सहित दूर दराज से श्रद्धालु स्नान करने के लिए लाखो की संख्या में आते हैं।जिसकी तैयारी कर लेकर जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे व पुलिस अधीक्षक डॉ0 अनिल कुमार ने बलुआ घाट का निरीक्षण किया । इस बाबत घाट पर सुरक्षा व्यवस्था, लाइटिंग, बैरिकेटिंग, महिला चेंजिंग रूम आदि व्यवस्थाओ के बारे में गंगा सेवा समिति के अध्यक्ष से जानकारी हासिल किया । घाट पर बनने वाला जल पुलिस चौकी का भी निरीक्षण किया ।

खोया पाया सूचना कैम्प लगाने का निर्देश

अधिकारी ने बताया कि जिला पंचायत से गंगा में बैरिकेटिंग,घाट पर लाइट, चेंजिंग रूम की व्यवस्था होती है । जिस पर जिलाधिकारी ने जिला पंचायत, ब्लाक कर्मियों को व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए निर्देशित किया । वही गंगा सेवा समिति को खोया पाया सूचना कैम्प लगाने को कहा।

पुलिस अधीक्षक डॉ0 अनिल कुमार ने सुरक्षा व्यवस्था में कोई कमी नही होने के लिए सीओ और थानाध्यक्ष को निर्देशित किया और कहा की किसी भी तरह की कोई समस्या न हो इसके लिए गंगा में बैरिकेटिंग के साथ प्राइवेट गोताखोर भी तैनात किए जाय।

इस दौरान उपजिलाधिकारी सकलडीहा अनुपम मिश्रा,डीपीआरओ ब्रम्हचारी दूबे, क्षेत्राधिकारी सकलडीहा रघुराज,जिला पंचायत अपर मुख्य अधिकारी अशोक मद्देशिया,अभियंता पुष्कर,खण्ड विकास अधिकारी दिब्या ओझा,जिला प्रशाशनिक अधिकारी आनन्द सिंह,एडियो पंचायत राकेश दीक्षित,जागृति यादव,अमृत चौरसिया आदि लोग उपस्थित थे ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story