Chandauli News: दीपावली एवं छठ पूजा के लिए सप्ताह में दो दिन चलेगी धनबाद-जम्मूतवी-धनबाद स्पेशल ट्रेन, यात्रियों को होगी सुविधा

Chandauli News: आगामी त्योहारों के दौरान यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ की सुविधा के लिए जिले के पंडित दिन दयाल जंक्शन से गुजरने वाली धनबाद जम्मूतवी और जम्मूतवी धनबाद एक्सप्रेस को कोडरमा-गया-डीडीयू-प्रयागराज-दिल्ली के रास्ते धनबाद और जम्मूतवी के बीच एक दिन की जगह सप्ताह में दो दिन चलाया जाएगा।

Ashvini Mishra
Published on: 14 Oct 2024 3:49 PM GMT
Chandauli News: दीपावली एवं छठ पूजा के लिए सप्ताह में दो दिन चलेगी धनबाद-जम्मूतवी-धनबाद स्पेशल ट्रेन, यात्रियों को होगी सुविधा
X

Chandauli News (Pic-Newstrack)

Chandauli News: उत्तर प्रदेश के चंदौली जनपद के पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर जंक्शन से गुजरने वाली धनबाद और जम्मूतवी के मध्य चलायी जा रही 03309 और 03310 धनबाद-जम्मूतवी-धनबाद स्पेशल ट्रेन के आवागमन में वृद्धि की गई है। यह ट्रेन अब सप्ताह में एक दिन के बजाए दो दिन चलेगी। दीपावली तथा छठ पूजा को देखते हुए इस ट्रेन के आवागमन में वृद्धि की गई है।

सप्ताह में एक दिन के बजाय दो दिन चलेगी धनबाद-जम्मूतवी-धनबाद स्पेशल ट्रेन

आपको बता दें कि आगामी त्योहारों के दौरान यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ की सुविधा के लिए जिले के पंडित दिन दयाल जंक्शन से गुजरने वाली धनबाद जम्मूतवी और जम्मूतवी धनबाद एक्सप्रेस को कोडरमा-गया-डीडीयू-प्रयागराज-दिल्ली के रास्ते धनबाद और जम्मूतवी के बीच एक दिन की जगह सप्ताह में दो दिन चलाया जाएगा।

स्पेशल ट्रेन 03309/03310 धनबाद-जम्मूतवी-धनबाद स्पेशल अब 01 दिन की जगह सप्ताह में 02 दिन चलेगी। ट्रेन नंबर 03309 धनबाद-जम्मूतवी एक्सप्रेस स्पेशल अब 15.10.2024 से 30.11.2024 तक सप्ताह के प्रत्येक मंगलवार के साथ-साथ शनिवार को भी धनबाद से चलेगी।

इसी तरह ट्रेन नं. 03310 जम्मू तवी-धनबाद एक्सप्रेस स्पेशल का परिचालन जम्मू तवी से सप्ताह के प्रत्येक बुधवार तथा रविवार को दिनांक 16.10.2024 से 01.12.2024 तक किया जाएगा। रेल प्रशासन ने यह निर्णय दिवाली तथा छठ पूजा के मद्देनजर लिया है।

दीपावली और छठ पूजा पर घर आसानी से जा सकेंगे यात्री

दीपावली एवं छठ पूजा पर भारी मात्रा में यात्री आते जाते हैं, विशेष करके बिहार के लोग छठ पूजा पर कहीं भी रहते हैं तो अपने घर पहुंचते हैं। इस भीड़ को देखते हुए इस ट्रेन की आवागमन को सप्ताह में 2 दिन बढ़ाया गया है। इस आसय की जानकारी मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सरस्वती चन्द्र द्वारा दी गई है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story