Chandauli News: संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम ने दिया सख्त निर्देश, फ्राड करने वालों को दी चेतावनी

Chandauli News: सकलडीहा तहसील सभागार में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान कुल 128 फरियादियों ने प्रार्थना पत्र के माध्यम से अपनी समस्याएं रखी।

Ashwani
Report Ashwani
Published on: 7 Sep 2024 2:17 PM GMT
Chandauli News
X

 Chandauli News (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जनपद के सकलडीहा तहसील सभागार में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान कुल 128 फरियादियों ने प्रार्थना पत्र के माध्यम से अपनी समस्याएं रखी, जिनमें से 12 समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। शेष प्रार्थना पत्रों को संबंधित विभाग के अधिकारियों को त्वरित निस्तारित करने के लिए निर्देशित किया गया।

इसी दौरान कस्बा सकलडीहा का एक अनोखा मामला देखने को मिला। दो विधवा महिलाओं सहित अन्य पीड़ित फरियादियों ने कस्बा सकलडीहा कोट निवासिनी सुधा सिंह के ऊपर जमीन बेचने के बावजूद जमीन पर कब्जा नहीं देने का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी से गुहार लगाई। जिलाधिकारी के निर्देश पर दोनों पक्षों की बातों को सुना गया। जिस पर उन्होंने संबंधित मामलों को लेकर जांच करने की निर्देश दिए। मनिहरा गांव की मीना सिंह ने डीएम से मिलकर शिकायती पत्र सौपते हुये बताया की सकलडीहा कोट निवासीनी सुधा सिंह से तीन वर्ष पूर्व बीएसएनएल ऑफिस के पास एक बिस्वा जमीन रजिस्ट्री कराई है। और पूरा पैसा भी दे चुकी हूँ। लेकिन सुधा सिंह एवं अपराधी किस्म के भतीजे कीर्ति सिंह द्वारा कब्जा नहीं लेने दिया जा रहा है।

पीड़िता ने कहा कि मुझे कई सालों तक भरमाते हुए कहा कि आज देंगे कल देंगे ऐसा करते-करते आज तक जमीन नहीं दिया। अन्त में कहां कि तुम विधवा महिला हो, तुम मेरा कुछ भी नहीं बिगाड़ सकती, भाग जाओं। वहीं दूसरी विधवा महिला सरोजा देवी ने भी उसी सुधा सिंह एवं भतीजे कीर्ति सिंह पर आरोप लगाया कि उसने पांच वर्ष पूर्व एक बिस्वा जमीन रजिस्ट्री कराई है।लेकिन उसे भी कब्जा नहीं लेने दिया जा रहा है। दोनों महिलाओ ने आरोप लगाया कि विक्रेता महिला काफी चालबाज, शातिर किस्म की है। मामला यहीं नहीं रुकता है। इन दोनों विधवा महिलाओं के साथ तीन अन्य और लोग भी पीड़ित है जिन्होंने इस चालबाज महिलाओं से रजिस्ट्री कराई है।

बताया कि इन फ्राड लोगों द्वारा एक ही जमीन से कई लोगो से पैसा लेकर रजिस्ट्री कर रही है। और किसी को भी कब्जा नहीं दे रही है। जिस पर जिलाधिकारी निखिल टी फुण्डे ने सुधा सिंह को कड़ी फटकार लगाते हुए जमीन देने की बात कहीं। साथ ही इस मामले को जांच कर कार्यवाही करने को लेकर एसडीएम सकलडीहा को निर्देशित किया। डीएम की अध्यक्षता वाले समाधान दिवस की फरियादियों को इंतजार रहती है और कुल 128 लोगों ने अपनी समस्या जिलाधिकारी के यहां रखी है। इसमें 12 मामलो का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। अधिकतर मामले जमीन से जुड़े रहे। जिस पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को तत्काल संज्ञान हुए समाधान करने के लिए निर्देश दिया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story