TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Chandauli News: चिकित्सा अधीक्षक ने गरीबों को कैसा लाभ दिया की जान से मारने की मिलने लगी धमकी, जानिए मामला

Chandauli News: चिकित्सा अधीक्षक को अनजान कॉल से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ऑपरेशन से बच्चा पैदा कराने के कार्य को तत्काल बंद करने की धमकी दी गई।

Ashvini Mishra
Published on: 24 Sep 2024 9:34 AM GMT
Chandauli News
X

Chandauli News

Chandauli News: चंदौली जनपद के सकलडीहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर संजय यादव को गरीबों को लाभ देना उनके लिए जान पर खतरा बन गया है। चिकित्सा अधीक्षक को अनजान कॉल से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ऑपरेशन से बच्चा पैदा कराने के कार्य को तत्काल बंद करने की धमकी दी गई, ऐसा नहीं करने पर अंजाम भोगने की बात कही गई। चिकित्सा अधीक्षक ने उप जिलाधिकारी, थाना अध्यक्ष सहित मुख्य चिकित्सा अधिकारी को जानकारी दी है।

आपको बता दें कि चंदौली जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर संजय यादव को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर गरीबों को सुविधा देना उनके लिए जान का खतरा बन गया है। बीती रात लगभग 10:00 बजे अनजान कॉल द्वारा उनको धमकी दी गई की आप अपने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर गरीब महिलाओं का ऑपरेशन से बच्चा कराने का कार्यक्रम बंद कर दे, अन्यथा आपको अंजाम भुगतना पड़ेगा।

धमकी भरे आते थे कॉल

फोन करने वाला व्यक्ति अभद्र भाषाओं का चिकित्सा अधीक्षक के साथ प्रयोग करते हुए धमकी दिया और अपना नाम एस पी सिंह भी बताया। धमकी भरे फोन कल आने के बाद चिकित्सा अधीक्षक दहशत में है और तत्काल इसकी जानकारी उप जिला अधिकारी सकलडीहा अनुपम मिश्रा तथा मुख्य चिकित्साधिकारी युगल किशोर राय एवम थाना अध्यक्ष सकलडीहा संजय सिंह को इस मामले से अवगत कराया। इस संबंध में चिकित्सा अधीक्षक द्वारा तहरीर देने की कार्यवाही की जा रही है, चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर संजय यादव ने बताया कि मैं सकलडीहा का चार्ज लेने के बाद लगातार सरकार की मनसा के अनुसार चिकित्सा व्यवस्था सुधारने में जुटा हुआ है।

गरीब महिलाओं के लिए उठाया कदम

जिसका परिणाम है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहले ऑपरेशन से गरीब महिलाओं को बच्चा पैदा कराने का कार्य नहीं किया जाता था, लेकिन मैं जून महिला से लगातार गरीब प्रसव पीड़ा की महिलाओं को आपरेशन से बच्चा पैदा कराने की बढ़ोतरी करने का कार्य कर रहा हूं। पहले महीने में दो, फिर चार, फिर आठ और पिछले अगस्त महीने में जिला चिकित्सालय से भी एक ऑपरेशन से बच्चा पैदा करने की संख्या में इजाफा करते हुए कुल 27 गरीब महिलाओं को ऑपरेशन से बच्चा पैदा कराया है। आन काल डॉक्टर बुला करके सरकार की योजनाओं का गरीब महिलाओं को लाभ देने का कार्य कर रहा हूं । हमको लगता है कि गरीबों को चूसने के लिए निजी चिकित्सालय जो चलते हैं और उन गरीबों का निशुल्क ऑपरेशन हो रहा है इसलिए उनकी दुकान बंद हो रही है। इसलिए इस तरह के धमकी देने का कार्य किया जा रहा है। मैं जिला प्रशासन से मांग करता हूं जहां ऐसे दोषियों पर नियमानुसार कठोर कार्यवाही किया जाए, वहीं हम जैसे कार्य करने वालों को सुरक्षा मुहैया भी कराई जाए।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story