Chandauli: हाईवे निर्माण में जल निकासी हुआ बाधित, सपा विधायक ने दी चेतावनी

Chandauli: फसल के खराब होने से नाराज किसानों ने शनिवार को सपा विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव से शिकायत किया। मौके पर निरीक्षण करने पहुँचे विधायक ने सहायक अभियंता को बुलाकर नाली निर्माण के लिए चेतावनी दिया।

Ashvini Mishra
Published on: 31 Aug 2024 1:41 PM GMT
chandauli news
X

हाईवे निर्माण में जल निकासी हुआ बाधित (न्यूजट्रैक)

Chandauli News: चन्दौली जनपद में जिला मुख्यालय से लेकर सैदपुर तक हो रहे हाइवे निर्माण से मथेला से लेकर खण्डवारी गांव तक करीब 600 बीघा खेत की फसल जल निकासी बाधित होने से जलमग्न हो गई है। फसल के खराब होने से नाराज किसानों ने शनिवार को सपा विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव से शिकायत किया। मौके पर निरीक्षण करने पहुँचे विधायक ने सहायक अभियंता को बुलाकर नाली निर्माण के लिए चेतावनी दिया। कहां शीघ्र जल निकासी के व्यवस्था करें। जिससे किसानों की फसल बच सके नहीं तो आंदोलन के द्वारा कार्रवाई कराने के लिए बाध्य कर दिया जाएगा।

चन्दौली जिला मुख्यालय से लेकर सैदपुर तक हाइवे का निर्माण हो रहा है। हाइवे निर्माण ऊंचा होने के कारण के कारण जल निकासी नहीं होने से खेत में लगी फसल जलमग्न हो गयी है। मथेला गांव में खेतो से पानी निकासी की व्यवस्था नहीं की गई है और न ही ग्रामीणों के लिए नाबदान के पानी के निकासी की व्यवस्था है। मथेला से रानेपुर, खण्डवारी, बिसुनपुरवा , चहनियां आदि गांवो में करीब 600 बीघा खेत सैकड़ो किसानों का जलमग्न हो गया है। किसानों ने कई बार निर्माण में लगे एपको कम्पनी व लोक निर्माण विभाग के अधिकारीयो से शिकायत किया लेकिन कोई सुनवाई न होने पर ग्रामीणो ने सकलडीहा विधान सभा के सपा विधायक से गुहार लगाई ।

शनिवार को जुटे सैकड़ो किसानों से सपा विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव पहुँचकर समझाया । वही लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता आलोक सिंह व कम्पनी के प्रोजेक्ट मैनेजर को बुलाकर नाली निर्माण के लिए इस बाबत ध्यान देने को कहा कि किसानों का नुक़सान नहीं होना चाहिए।चेतावनी भी दिया की अगर किसानों का नुकसान होगा तो किसानों के साथ में भी आंदोलन करने के लिए बाध्य हो जाऊंगा। सहायक अभियंता के तत्काल नाली खोदवाने के आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए। इस दौरान विधान सभा अध्यक्ष सुभाष यादव,रविन्द्र नाथ सिंह, विंध्यवासिनी सिंह, चंद्रदेव यादव, हंसराज प्रजापति, रामअवध यादव, मेवा राम और सत्येंद्र सिंह उपस्थित रहे ।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story