Chandauli News: लालच में रिटायर शिक्षाकर्मी से हुई लाखों की ठगी, जानिए कैसे बनाया शिकार

Chandauli News: ठगों ने पीड़ित को झांसे में लेते हुए टीकाकरण का 16000 रुपया भेजने के नाम पर उनसे आधार कार्ड का फोटो व उनका खाता नंबर तथा एटीएम का चार अंक का पासवर्ड कोड भी सब घुमा फिरा कर ले लिया।

Ashvini Mishra
Published on: 1 Oct 2024 2:26 PM GMT
Chandauli News
X

Chandauli News

Chandauli News: चंदौली जनपद की पुलिस लगातार लोगों को साइबर ठगी से बचने के लिए जागरूक करने का अभियान चला रही है वहीं लोग लालच में ठगी का शिकार होते जा रहे हैं। ताजा मामला सदर थाना क्षेत्र के पिपरी गांव का है। राष्ट्रीय माध्यमिक विद्यालय के अवकाश प्राप्त शिक्षा कर्मी गोविंद लाल तिवारी को शिकार बनाते हुए साइबर ठगों ने खाते से 8 लाख की ठगी कर ली। जिससे अवकाश प्राप्त शिक्षाकर्मी का परिवार सदमे में आ गया। मामले की जानकारी के बाद तत्काल बैंक में जा कर खाता बंद करने के साथ साइबर क्राइम पुलिस को भी मामले की लिखित सूचना दी गई है।

सदर थाना क्षेत्र के पिपरी गांव के निवासी गोविंद लाल तिवारी की बहू ज्योति तिवारी के मोबाइल पर फोन आया कि मैं स्वास्थ्य विभाग से बोल रही हूं और आपके बच्चे का जो टीकाकरण हुआ है उस टीकाकरण का पैसा 16000 रुपया आपके खाते में नहीं जा रहा है, उसके लिए दूसरा खाता दीजिए। बहु ज्योति तिवारी ने अपनी मोबाइल अपने ससुर गोविंद लाल तिवारी को पकड़ा दिया। ठगों ने पीड़ित को झांसे में लेते हुए टीकाकरण का 16000 रुपया भेजने के नाम पर उनसे आधार कार्ड का फोटो व उनका खाता नंबर तथा एटीएम का चार अंक का पासवर्ड कोड भी सब घुमा फिरा कर ले लिया।

साइबर ठगों ने पीड़ित के खाते से बात करते करते एक लाख काट लिए, जब खाते से पैसा काटने का मैसेज आया तो पीड़ित ने पूछा तो साइबर ठगों ने कहा कि जो पैसा कटा है, उसके साथ जो पैसा आने वाला है, वह भी साथ आएगा। पांच बार में गोविंद लाल तिवारी के खाते से कुल आठ लाख काट लिए गए। तत्काल इसकी सूचना यूनियन बैंक ब्रांच जाकर मैनेजर को पीड़ित ने जानकारी दी। मैनेजर ने खाते के बचे पैसे को होल्ड कर दिया और ठगों से पैसा बचाने की कार्यवाही में जुट गए। पीड़ित ने साइबर पुलिस को भी लिखित तहरीर के माध्यम से ठगी की जानकारी दी है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story