Chandauli News: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रसूता की मौत के बाद हंगामा, परिजनों ने शव रख सड़क किया जाम

Chandauli News: परिजनों का आरोप है कि प्रसूता की मौत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहाबगंज के चिकित्सा कर्मियों की लापरवाही से अस्पताल में ही हो गई थी।

Ashvini Mishra
Published on: 23 Aug 2024 8:20 AM GMT
Chandauli News: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रसूता की मौत के बाद हंगामा, परिजनों ने शव रख सड़क किया जाम
X

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रसूता की मौत के बाद हंगामा   (photo: social media )

Chandauli News: चंदौली जनपद के सहाबगंज थाना क्षेत्र के स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर उस समय हड़कंप मच गया जब एक प्रसूता की मौत हो गई । परिजनों ने मौत का जिम्मेदार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर को ठहराया । कार्यवाही व मुआवजा की मांग को लेकर सड़क पर शव रखकर घंटो से जाम कर बैठे हुए हैं।

बताया जा रहा है कि सहाबगंज थाना क्षेत्र के लटाव गांव की निवासिनी प्रसूता संजू देवी 28 वर्ष को प्रसव पीड़ा हुई तो उसे लेकर परीजन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहाबगंज में पहुंचे। जहां उसका इलाज किया गया। हालत गंभीर देखकर डॉक्टर ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जिला अस्पताल के लिए मरीज को लेकर परिजन निकले ही थे कि रास्ते में उसकी मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि प्रसूता की मौत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहाबगंज के चिकित्सा कर्मियों की लापरवाही से अस्पताल में ही हो गई थी। मौत के बाद उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर किया जा रहा था। मौत होने पर दोषी चिकित्सा कर्मियों पर कार्यवाही करने और गरीब प्रसूता को मुआवजा के लिए ग्रामीण मांग कर रहे है।

दोषियों पर कार्यवाही, मुकदमा दिलवाने का आश्वासन

सूचना के बाद चकिया उप जिलाधिकारी दिव्या ओझा भी मौके पर पहुंची और आक्रोशित परिजनों को दोषियों पर कार्यवाही करने मुकदमा दिलवाने का भी आश्वासन देकर मनाने की कोशिश की गई, लेकिन उनके आश्वासन के बाद भी ग्रामीण नहीं माने । अभी भी शव को सहाबगंज कस्बा के इलिया सड़क पर शव रखकर जाम किए हुए हैं। सड़क जाम होने से आवागमन बाधित है। जिससे लोगों को भी समस्या हो रही है। पुलिस ग्रामीणों को समझने में डटी हुई है और पीएससी सहित और भी फोर्स की मांग की गई है। मौके पर फोर्स पहुंच रही है। ग्रामीणों को समझने के लिए अभी भी मौके पर उप जिला अधिकारी चकिया डटी हुई है । ग्रामीणों की मांग पर पुलिस चिकित्सा कर्मियों के खिलाफ मुकदमा लिखने के लिए तैयार है और तहरीर की मांग कर रही है। लेकिन ग्रामीण अभी भी शव सड़क पर रखकर रास्ता जाम किए हुए हैं।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story