Chandauli News: खराब पम्प कैनाल को लेकर धरने पर किसान, भाजपा विधायक पर लगाया गंभीर आरोप

Chandauli News: गुरैनी लघुडाल पम्प कैनाल बन्द रहने से गुस्साए किसानों ने मंगलवार को दूसरे दिन भी धरना जारी रखा। पंप कैनाल का ट्रांसफार्मर जलने के कारण किसान परेशान है जिसको लेकर किसान धरने पर बैठे हुए हैं।

Ashwani
Report Ashwani
Published on: 17 July 2024 4:14 PM GMT
Chandauli News
X

Chandauli News (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चन्दौली जनपद के सैयदराजा विधान सभा के गुरैनी लघुडाल पम्प कैनाल बन्द रहने से गुस्साए किसानों ने मंगलवार को दूसरे दिन भी धरना जारी रखा। पंप कैनाल का ट्रांसफार्मर जलने के कारण किसान परेशान है जिसको लेकर किसान धरने पर बैठे हुए हैं। पम्प कैनाल की दुश्वारियो को लेकर भाजपा के क्षेत्रीय विधायक सुशील सिंह पर कई आरोप लगा रहे हैं।

किसान नेता दीना नाथ श्रीवास्तव ने सैयदराजा विधायक पर आरोप लगते हुए कहा कि विधायक सुशील सिंह जाति की राजनीति करते हैं जिसका जीता जगता प्रमाण गुरैनी का पम्प है। गंगा कटान आप देख सकते हैं। यही नहीं विधायक का काम स्वजातीय लोगों के द्वारा कराया जाता हैं, जो किसी का नहीं सुनते और मनमाने ढंग से काम करते हैं। लूट खसोट होने से पम्प कैनाल के पास गंगा कटान के लिए लगाए गये बोल्डर गंगा में दो माह के भीतर ही समाहित हो गया, चार करोड़ रूपये पानी में बह गये। यही नहीं पम्प के पास बने फर्श फट गये और पानी का जल स्तर बढ़ते ही फर्स भी गंगा में बह जाएगा।

वहीं किसानो को पानी की जरूरत हैं। पम्प कैनल नहीं चल रहा हैं। विधायक का कोरा आश्वासन हवा हवाई होता हैं। वहीं किसान नेता मुन्ना सिंह ने कहा बिजली ट्रांसफार्मर जला हुआ है। अगर प्रतिनिधि ध्यान दिए होते तो किसानो को धरना देने के बजाय खेतों में किसानी का काम करते। कैनल पर दो ट्रांसफार्मर लगे हुए थे परन्तु एक ट्रासफार्मर यहाँ से विभाग उठा कर वीरा सराय लें गया, अगर दूसरा ट्रांसफारमर रहा होता तो किसानो को पानी मिल गया होता। कई दिनों से ट्रांसफार्मर जला हुआ है पम्प कैनाल बंद है जिससे किसानों की खेती पिछड़ रही है।

आपको बता दे की चंदौली जनपद को धान का कटोरा कहा जाता है और धान की रोपाई के समय ही पंप कैनाल की स्थिति खराब हो गई है जिससे किसान धरने पर बैठे हैं और दिनों दिन उनके अंदर आक्रोश बढ़ता जा रहा है। धरना की अध्यक्षता प्रधान भरत यादव एवं संचालन मुन्ना सिंह ने किया। धरना में राम अवध यादव, राधेश्याम यादव, वीरेंद्र, पारस, राम अवध, सुनील सहित अन्य किसान शामिल रहें।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story