Chandauli News: कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग, पांच घंटे में बुझी आग

Chandauli News: रामनगर इंडस्ट्रियल एरिया फेज वन स्थित एक कबाड़ फैक्ट्री में अज्ञात कारणों से आग लग गई।

Ashvini Mishra
Published on: 24 July 2024 4:18 AM GMT
Chandauli News
X

गोदाम में लगी आग। (Pic: Newstrack)

Chandauli News: जनपद के मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत रामनगर फेज वन स्थित एक कबाड़ के गोदाम में बुधवार की सुबह अचानक से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। आग की सूचना मिलते ही पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर स्थित फायर स्टेशन से तीन गाड़ियां मौके के लिए रवाना हो गईं। हालांकि आग बड़ी होने के कारण एक गाड़ी चंदौली और दो गाड़ी बनारस से मंगवानी पड़ीं। लगभग पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड आग को नियंत्रित कर पाई ।

पांच घंटे की मशक्कत के बाद बुझी आग

रामनगर इंडस्ट्रियल एरिया फेज वन स्थित एक फैक्ट्री में प्लास्टिक के कबाड़ से दाना बनाए जाने का काम होता है। बुधवार की भोर में प्लास्टिक के कबाड़ में आग लग गई। देखते ही देखते आग में वहां पड़े पूरे सामान को अपने आगोश में ले लिया। घटना की सूचना मिलते ही लोगों ने फायर ब्रिगेड को इसकी जानकारी दी। इसके बाद पंडित दीन दयाल उपाध्याय नगर से तीन गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर रवाना हो गईं। आग काफी बड़ी होने के कारण दो गाड़ियां बनारस से मंगवानी पड़ी। टीम ने एक गाड़ी चंदौली स्टेशन से मंगवाई। कुल छह गाड़ी आग बुझाने में लगाई गई। लगभग 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

अज्ञात कारणों से लगी आग

इस संबंध में मुगलसराय थाना अध्यक्ष ने बताया कि रामनगर के फेज वन में दिनेश चौहान द्वारा फैक्ट्री का कबाड़ बटोर कर और उसे प्रेशर मशीन से दबा कर दाना बनाए जाने का काम किया जाता था। उसी कबाड़ में अज्ञात कारणों से आग लग गई जिसने विकराल रूप धारण कर लिया। आधा दर्जन फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के माध्यम से आग पर काबू पा लिया गया है। किसी तरह की कोई जनहानि नहीं है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story