Chandauli News: पश्चिम बंगाल की घटना की आग पहुंची चंदौली, जानिए डॉक्टरो ने क्या दी चेतावनी

Chandauli News: पश्चिम बंगाल के आर्जीकल मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर के साथ रेप के बाद निर्मम हत्या के मामले को लेकर आक्रोश व्यक्त करते हुए बाबा कीनाराम स्वशासी राज्य मेडिकल कॉलेज के सभी चिकित्सक व नान चिकित्सक स्टाफ ने मौन जुलूस निकालते हुए कैंडल मार्च किया।

Ashvini Mishra
Published on: 17 Aug 2024 12:49 PM GMT
Chadauli News
X

Chandauli News

Chandauli News: चंदौली जनपद के बाबा कीनाराम स्वशासी राज्य मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर सहित पूरे स्टाफ ने भी पश्चिम बंगाल की घटना पर आक्रोश व्यक्त करते हुए मौन जुलूस निकालकर सरकार को चेतावनी दिया है। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के आर्जीकल मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर के साथ रेप के बाद निर्मम हत्या के मामले को लेकर आक्रोश व्यक्त करते हुए बाबा कीनाराम स्वशासी राज्य मेडिकल कॉलेज के सभी चिकित्सक व नान चिकित्सक स्टाफ ने मौन जुलूस निकालते हुए कैंडल मार्च किया। चिकित्सकों ने सरकार को चेतावनी भी दिया कि शीघ्र पश्चिम बंगाल के डॉक्टर के साथ दरिंदगी के साथ हुई हत्या मामले में शामिल आरोपी को मौत की सजा दी जाए और सभी डॉक्टरों को सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराई जाए सरकारी या व्यवस्था तत्काल सुनिश्चित नहीं करती है तो हम लोग पूरी तरह से स्वास्थ्य व्यवस्था ठप कर देंगे जिसका खामियाजा मरीजों एवं सरकार को मुकदमा पड़ेगा ।

महिला चिकित्सक ने यहां तक कह दिया कि हम लोग अपना घर बार छोड़ कर दूर जाकर सब की सेवा करते हैं और हमारी सुरक्षा की गारंटी नहीं रहेगी तो हम लोग रात में भी इमरजेंसी ड्यूटी करने के लिए लगे रहते हैं इस दौरान ना चैन से हम लोगों के माता-पिता सो पाएंगे और ना हीं हम लोग निर्भीक होकर जो अपना काम क है उसे भी नहीं पूरा कर पाएंगे। विशेष कर महिला चिकित्सकों को सुरक्षा उपलब्ध कराई जाए क्योंकि समाज में दरिंदे हर जगह मौजूद है और उनसे सुरक्षा महिलाओं को विशेष कर करनी होगी।इसके लिए सरकार को तत्काल चिकित्सको को सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराना चाहिए। पश्चिम बंगाल की घटना बेहद शर्मनाक है उसकी जितना निंदा की जाए उतना ही काम है।ऐसे दरिंदों को बक्सा नहीं जाना चाहिए और इस मामले में निष्पक्ष जांच के साथ कार्यवाही करनी चाहिए।

चिकित्सको ने यहां तक आरोप लगाया कि वहां की सरकार अपराधी को बचाने के लिए मृतिका के माता-पिता को 3 घंटे तक खड़ा कराया गया और यहां तक कह दिया कि यह है आपकी पुत्री ने सुसाइड किया है। इस मामले को दबाने की भरपूर कोशिश की गई।इतने जघन्य अपराध में वहाँ की सरकार लीपा पोती करने की कोशिश में लगी रही। अगर इस तरह की लीपा पोती का कार्य हुआ तो चिकित्सक आर पार की लड़ाई लड़ने को मजबूर हो जाएंगे।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story