Chandauli News: नामी मिष्ठान के दुकान में मिली बड़ी खामी, जानिए क्यों करना पड़ा मिठाइयों को नष्ट

Chandauli News: बाजार में धड़ल्ले से बिक रही रंगीन मिठाइयों की संबंध में अपील करते हुए आम जनमानस से कह रहा है कि दुकानों पर बिक रही रंगीन मिठाइयों का सेवन करने से परहेज करें।

Ashvini Mishra
Published on: 25 Oct 2024 3:55 PM GMT
Chandauli News ( Pic- News Track)
X

Chandauli News ( Pic- News Track) 

Chandauli News: चंदौली जनपद में आगामी दीपावली, गोवर्धन पूजा एवं भैया दूज के मद्देनजर आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन उत्तर प्रदेश लखनऊ तथा जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे के द्वारा जारी आदेश के क्रम में जनपद में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा मिलावट के विरुद्ध एक सघन अभियान चलाकर नमूना संकलन की कार्यवाही की जा रही है।

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम द्वारा उप जिलाधिकारी/ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हर्षिका सिंह के नेतृत्व में चंदौली सदर क्षेत्र में अभियान चला कर सद्गुरु स्वीट हाउस एवं बालाजी स्वीट हाउस से रसगुल्ला, पनीर, मिल्क केक, रंगीन बर्फी इत्यादि के नमूनों का संकलन कर जांच हेतु खाद्य विश्लेषक को प्रेषित किया जा रहा है।जिला मुख्यालय स्थित चर्चित गोकुल मिष्ठान भंडार से 20 किलो छेना की मिठाई नष्ट कराई गई जिसमें गंदगी एवं मक्खियां पड़ी हुई पाई गई थी।यह अभियान सहायक आयुक्त खाद्य द्वितीय कुलदीप सिंह के निर्देशन एवं के एन त्रिपाठी मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी के नेतृत्व में चलाया जा रहा है।

खाद्य सुरक्षा विभाग दुकानों पर कार्रवाई के साथ लोगों को जागरुक भी करने में जुटा हुआ है। बाजार में धड़ल्ले से बिक रही रंगीन मिठाइयों की संबंध में अपील करते हुए आम जनमानस से कह रहा है कि दुकानों पर बिक रही रंगीन मिठाइयों का सेवन करने से परहेज करें। मिठाइयां देखकर ही खरीदें और जहां पर खोया मिठाई पनीर एवं अन्य खाद्य पदार्थों में मिलावट का संदेह हो तो इसकी सूचना मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी के मोबाइल नंबर 8887890254 पर दे सकते हैं। मिलावट के विरुद्ध यह अभियान अनवरत रूप से चलता रहेगा।टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी अरविंद कुमार, लालजीत यादव, मनोज कुमार एवं गणपति पाठक खाद्य सहायक उपस्थित रहे।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story