Chandauli News: छोटी उम्र में बड़े कारनामा करने वाले चोर गैंग का खुलासा, दो बाल अपचारी शामिल

Chandauli News: अलीनगर पुलिस ने 31 अगस्त को मुखबिर की सूचना के आधार पर थाना अलीनगर पर पंजीकृत मुकदमे के सम्बन्धित तीन संदिग्ध व्यक्ति, सोनू सोनकर और दो नाबालिगों को पकड़ा है।

Ashvini Mishra
Published on: 1 Sep 2024 8:36 AM GMT
Chandauli News
X

गिरफ्तार चोर (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जनपद के अलीनगर पुलिस ने बंद घरों को रेकी करके चोरी करने वाले छोटी उम्र के दो बाल अपचारी के साथ तीन चोरों को, चोरी के लगभग 12 लख रुपए के आभूषण के साथ गिरफ्तार कर चोरी गैंग का खुलासा किया है। यह चोर कई घटनाओं को कारित कर चुके हैं और उनके ऊपर पहले से मुकदमे भी दर्ज हैं।

आपको बता दें कि अलीनगर थाना क्षेत्र के लोकों कालोनी में रहने वाले लोको पायलट पद पर कार्यरत कन्हैया लाल के घर में चोरों ने 22 अगस्त को दीवाल तोड़ कर घर में आलमारी में रखे लगभग 12 लाख के आभूषण चोरी कर लिए थे। जिसका मुकदमा वादी कन्हैया लाल द्वारा अलीनगर थाना पर लिखवाया गया था। कन्हैया लाल 16 अगस्त को घर को पूरी तरह से बन्द करके अपने पैतृक घर जौनपुर गये थे। 28 अगस्त को घर आने पर घर के पीछे का दीवार काटकर और पिछला दरवाजा खोलकर व गोदरेज का लाक तोडकर सारा गहना अज्ञात चोरों द्वारा चोरी करने के संबंध में प्रार्थना पत्र दिया गया था।

दो बाल अपचारी चोरी में शामिल

अलीनगर पुलिस टीम द्वारा 31 अगस्त को मुखबिर की सूचना के आधार पर थाना अलीनगर पर पंजीकृत मुकदमे के सम्बन्धित तीन संदिग्ध व्यक्ति, सोनू सोनकर पुत्र मिश्री सोनकर निवासी सोनकर बस्ती दामोदर दास पोखरा बना सुगलसराय जनपद चन्दौली उम्र 26 वर्ष व दो बाल अपचारी को चेकिंग के दौरान ग्राम रेवसा रिंग रोड रेलवे अन्डर पास के पास से दबिश देकर पकड़ लिया गया। अभियुक्तो का एक संगठित गिरोह है। जो मुगलसराय व अलीनगर क्षेत्र में गहनो जेवरात की चोरी करते हैं। जिनके कब्जे से पीली धातु के गहने व जेवरात बरामद हुए जिसको रेवसा रिंग रोड रेलवे अन्डर पास से चोरी किये हुए गहनों का बटवारा कर बेचने के फिराक में थे। इनके पास से सम्बन्धित चोरी के गहनो को बरामद गिया गया।

आरोपियों ने कबूला जुर्म

अभियुक्तगण पूछताछ करने पर बता रहे हैं कि हम लोगों द्वारा मुगलसराय क्षेत्र में कई चोरियाँ की गयी थी तथा हमारे ऊपर थाना मुगलसराय चोरी में कई मुकदमें पंजीकृत है। उक्त मुकदमो की पैरवी में वकील को देने के लिये हमारे पास पैसे नहीं थे। हम लोगों ने लोको कालोनी में रेकी की तथा वहाँ एक घर में दीवार काटकर और पिछला दरवाजा खोलकर एंव गोदरेज का लाक तोडकर गहने चोरी किये थे तथा उन गहनों को हम लोगों द्वारा छिपा दिया गया था। आज मौका पाकर हम लोग अन्डर पास नीचे बंटवारा कर रहे थे कि पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया।

थाना अध्यक्ष की टीम ने किया गिरफ्तार

चोरों को पकड़ने में अलीनगर थाना अध्यक्ष विनोद मिश्रा व उनकी टीम शामिल रहे। इस संबंध में सीओ पीडीडीयू नगर आशुतोष ने बताया कि चोरी करने वाले शातिर किस्म के दो बाल अपचारी व एक बालिग चोर है। यह चोर कई चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। अलीनगर मुगलसराय सहित अन्य थानों में मुकदमा दर्ज है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story