Chandauli News: SDM के निरीक्षण में स्वास्थ्य विभाग की खुली पोल, चिकित्सा अधीक्षक सहित सभी फरार

Chandauli News: उप जिलाधिकारी अनुपम मिश्रा मंगलवार को औचक निरीक्षण करने पहुंचे तो वहां केवल एक डॉक्टर अमरनाथ मिले और बाकी चिकित्सा अधीक्षक सहित 10 स्वास्थ्य कर्मी फरार मिले।

Ashvini Mishra
Published on: 30 July 2024 7:54 AM GMT
Chandauli News
X

 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण करने पहुंचे SDM अनुपम मिश्रा (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जनपद के सकलडीहा तहसील के उप जिलाधिकारी अनुपम मिश्रा के औचक निरीक्षण में धानापुर सीएससी की पोल खुल गई। दरलअसल, उप जिलाधिकारी आज यानी मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धानापुर का निरीक्षण करने पहुंचे तो केवल एक डाक्टर उपस्थित मिले और अधीक्षक सहित लगभग 10 स्वास्थ्य कर्मी फरार रहे। उपजिलाधिकारी ने कहा सभी के खिलाफ रिपोर्ट बनाकर प्रेसित की जा रही है, सभी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक चंदौली जनपद के धानापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सकलडीहा के उप जिलाधिकारी अनुपम मिश्रा मंगलवार को औचक निरीक्षण करने पहुंचे तो वहां केवल एक डॉक्टर अमरनाथ मिले और बाकी चिकित्सा अधीक्षक सहित 10 स्वास्थ्य कर्मी फरार मिले। उप जिलाधिकारी अनुपम मिश्रा ने बताया कि लगातार धानापुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर डॉक्टरों के फरार होने की सूचना मिल रही थी, जिसको लेकर जिलाधिकारी के निर्देश पर मंगलवार को धानापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया गया, जिसमें डॉक्टर रमेश प्रसाद अधीक्षक, डॉक्टर सुभ्रा तायल, डॉक्टर संदीप कुमार, डॉ एके यादव, डॉक्टर अजय कुमार मिश्रा, कालिका प्रसाद, डॉक्टर श्वेता बरनवाल, डॉक्टर चंद्रभाल, डॉक्टर राजेश भारती, बीपीएम सविता देवी सभी लोग फरार रहे, केवल एक डॉक्टर अमरनाथ मौजूद रहे। अनुपस्थित रहने वाले सभी स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट बनाकर जिलाधिकारी महोदय को प्रेषित की जा रही है और इन लोगों के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।


धानापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जनपद के पिछड़े इलाके में स्थित है, जहां कई दर्जनों गांव के ग्रामीण उपचार के लिए जाते हैं। डॉक्टर के मौजूद नहीं रहने से उनको दर दर की ठोकरें खानी पड़ती है। कई नहीं आने वाले डॉक्टर धानापुर में पोस्टिंग करवाकर फरार रहते हैं ताकि उनको कोई खोजने के लिए न पहुंचे, जिसका खामियाजा गरीब जनता को भुगतान पड़ता है। सकलडीहा उप जिलाधिकारी अनुपम मिश्रा लगातार जनता की समस्याओं को लेकर संजीदा रहते हैं, जिसका परिणाम है कि तत्काल कार्यवाही करते हुए ऐसे समस्याओं के निस्तारण के लिए प्रयास में जुट जाते हैं।



Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story