Chandauli News: मोबाइल पर तीन बार तलाक तलाक तलाक, बच्चे नहीं होने पर पति ने दी सजा

Chandauli News: पति ने दूसरी महिला से निकाह कर लिया और उसके बाद पत्नी को मोबाइल पर तीन बार तलाक तलाक तलाक बोलकर तलाक दे दिया, जिससे पीड़ित महिला एवं उसके परिजन परेशान हो गए।

Ashvini Mishra
Published on: 21 Oct 2024 11:36 AM GMT (Updated on: 21 Oct 2024 11:37 AM GMT)
Chandauli News ( Pic- News Track)
X

Chandauli News ( Pic- News Track)

Chandauli News: चंदौली जनपद के सदर थाना क्षेत्र की निवासिनी महिला की शादी सैयदराजा थाना क्षेत्र के औरैया गांव में नसीम पुत्र याकूब नामक युवक से हुई थी। शादी के 8 साल बीतने के बाद बच्चा पैदा नहीं होने के कारण उसे प्रताड़ना दी जा रही थी और मायके पहुंचा दिया गया था। मायके में आने के बाद यासीन द्वारा दूसरा निकाह कर के पत्नी को मोबाइल पर तीन बार तलाक तलाक तलाक कह कर तलाक दे दिया गया। जिस पर महिला न्याय के लिए पुलिस अधीक्षक के यहां पहुंची और गुहार लगाई, पुलिस अधीक्षक ने जांच कार्यवाही का आश्वासन दिया।

आपको बता दें कि चंदौली जनपद के सदर कोतवाली क्षेत्र की निवासिनी महिला की शादी के सैयदराजा थाना क्षेत्र के औरैया गांव में हुई थी, शादी के 8 साल बीतने के बाद पति नसीम द्वारा पत्नी को प्रताड़ित किया जा रहा था और मारपीट कर उसे मायके पहुंचा दिया गया। पति ने दूसरी महिला से निकाह कर लिया और उसके बाद पत्नी को मोबाइल पर तीन बार तलाक तलाक तलाक बोलकर तलाक दे दिया, जिससे पीड़ित महिला एवं उसके परिजन परेशान हो गए।

सरकार द्वारा बनाए गए तीन तलाक कानून के तहत पीड़ित महिला कई बार थाने का चक्कर लगा चुकी थी। परेशान होकर पीड़िता सोमवार को पुलिस अधीक्षक से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है। जिस पर पुलिस अधीक्षक ने महिला का प्रार्थना पत्र लेते हुए जांच कार्यवाही का भरोसा दिया है।

महिला ने यह भी कहा कि पति द्वारा कोई भी मेडिकल चेकअप नहीं कराया गया और किसकी कमी से बच्चा नहीं पैदा हो रहा है, इस मामले की कोई जांच पड़ताल भी नहीं करायी गयी और मुझे प्रताड़ित किया जाता था और मारपीट कर मायके पहुंचा दिया गया। उसके बाद पति द्वारा मोबाइल पर तीन बार तलाक तलाक बोलकर तलाक दे दिया है। मैं मुस्लिम महिला हूं प्रशासन से मांग करती हूं कि मेरे जैसे पीड़ितों की सहायता की जाए। इस संबंध में सीओ सदर राजेश राय ने बताया है कि तीन तलाक के मामले का प्रार्थना पत्र मिला है और जांच कर कार्यवाही की जा रही है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story