×

Chandauli News: बिहार जा रही 60 लख रुपए की अवैध शराब बरामद

Chandauli News: हरियाणा से खाद की फर्जी बिल्टी बनाकर धान की भूसियों के बीच में रखकर 705 पेटी अवैध शराब चंदौली पुलिस ने बरामद किया है।

Ashvini Mishra
Published on: 1 March 2024 1:19 PM GMT
अवैध शराब ले जा रहा चालक गिरफ्तार।
X

अवैध शराब ले जा रहा चालक गिरफ्तार। (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जनपद बिहार बॉर्डर से लगा हुआ है बिहार में शराब बंदी के कारण अवैध शराब की तस्करी भारी पैमाने पर होती है। शराब की तस्करी को रोकने के लिए चंदौली पुलिस लोक सभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के पहले ही सक्रिय हो गई है। जिसका परिणाम है कि हरियाणा से खाद की फर्जी बिल्टी बनाकर धान की भूसियों के बीच में रखकर 705 पेटी अवैध शराब बिहार जा रही थी। जिसको सर्विलांस,स्वाट टीम तथा चंदौली सदर कोतवाली प्रभारी की संयुक्त कार्यवाही में ट्रक से बरामद किया गया है। वहीं ट्रक चालक को भी पुलिस गिरफ्तार कर निहित धाराओं में जेल भेजने की कार्यवाही की है।

तस्करी पर नकेल कसने की तैयारी

आपको बता दें की लोक सभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले ही पुलिस अधीक्ष डॉ अनिल कुमार ने तस्करी को लेकर नकेल कसने की कार्यवाही की है। जिसका परिणाम है कि चंदौली जनपद की सर्विलांस व स्वाट टीम तथा सदर कोतवाली प्रभारी गगन राज सिंह ने मुखबिर की सूचना पर नेशनल हाईवे के बड़े साहब के ढाबे के समीप से नाके बंदी करके एक ट्रक को रोका गया। ट्रक की जांच करने पर चालक ने खाद की फर्जी बिल्टी दिखाई। जिस पर अंदर खोलकर देखा गया तो भूसियों से भरे ट्रक के अंदर अवैध रूप से रखी गई 705 पेटी में 18756 शीशी (कुल 6281.64 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद हुई। जिसकी अनुमानित कीमत 60 लाख रुपये बताई जा रही है।

हरियाणा से जा रही थी शराब

गिरफ्तार चालक रतनलाल ने बताया कि हरियाणा से शराब की खेप बिहार राज्य में ले जाकर ऊँचे दाम में बिक्री करते थे। चलाक ने यह भी बताया कि जब हम स कुशल गाड़ी लेकर बिहार में पहुंचा देते थे तो इस तस्करी के मुख्य कर्ताधर्ता द्वारा जो निर्धारित वेतन दिया जाता था। उसके अतिरिक्त 30000 रुपये पगार के रूप में अतिरिक्त दी जाती थी। इस घटना के कुशल अनावरण पर पुलिस उपमहानिरीक्षक वाराणसी परिक्षेत्र व पुलिस अधीक्षक चन्दौली द्वारा बरामदगी करने वाली पुलिस टीम को 25000 -25000/- रु0 कुल 50000/- रु0 का ईनाम की घोषणा की है। ट्रक चालक की पहचान रतनलाल पुत्र गोमाराम निवासी लखवारा थाना चोहटन जिला बाडमेर राजस्थान के रूप में हुई।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story