×

Chandauli News: न्यूज़ ट्रैक की खबर का असर, ईंट भट्ठों पर चला बुलडोजर

Chandauli News: प्रदूषण प्रमाण पत्र और टैक्स नहीं जमा किए जाने पर उप जिलाधिकारी ने जहां ईंट पकाने वाले गथनी पर बुलडोजर चलवाया वहीं कच्चे ईंट को ट्रैक्टरों से रौंदवाया।

Ashwani
Report Ashwani
Published on: 24 Jun 2024 11:53 AM GMT
Chandauli News
X

Chandauli News (Pic:Newstrack) 

Chandauli News: चंदौली जनपद के सकलडीहा तहसील क्षेत्र में उप जिलाधिकारी सकलडीहा अनुपम मिश्रा के नेतृत्व में टीम ने अवैध रूप से संचालित हो रहे ईंट भट्ठों पर कार्यवाही की गई। छापेमारी के दौरान प्रदूषण प्रमाण पत्र नहीं होने और टैक्स नहीं जमा किए जाने पर उप जिलाधिकारी ने जहां ईंट पकाने वाले गथनी पर बुलडोजर चलाया वही कच्चे ईंट को ट्रैक्टरों से रौंदवाया। इस कार्यवाही से अवैध रूप से चलने वाले ईंट भट्ठों के संचालकों में हड़कम्प मच गया।

कागजात नहीं दिखाने पर चला बुलडोजर

आपको बता दें कि एक दिन पूर्व ही न्यूज़ ट्रैक ने अवैध रूप से संचालित होने वाले ईट भट्ठों द्वारा अवैध मिट्टी खनन करने की खबर चलाई थी जिस पर जनपद के उप जिलाधिकारी अनुपम मिश्रा के नेतृत्व में टीम ने अवैध ईंट भट्टों पर छापेमारी की। इस दौरान लगभग आधा दर्जन ईंट भट्ठों पर छापेमारी किया गया, जिसमें तार गांव स्थित K N ईंट भट्ठा पूरी तरह से अवैध पाया गया। उसके पास प्रदूषण का प्रमाण पत्र व टैक्स जमा किये जाने का कोई भी कागजात नहीं मिला। जिस पर तत्काल उप जिलाधिकारी ने बुलडोजर मंगाकर जहां ईंट पकाने वाले गथनीको क्षतिग्रस्त कराया वहीं पकाने के लिए बनाये गए कच्चे ईंट पर भी ट्रैक्टर चलवा दिया।

नष्ट किए गए 50 हजार ईट

लगभग 50000 कच्चे ईटों को क्षतिग्रस्त कराए जाने के कारण अवैध रूप से संचालित ईंट भट्ठों के संचालकों में हड़कंप मच गई। इस संबंध में उपजिला अधिकारी ने बताया कि सरकार के मनसा के अनुरूप अवैध रूप से संचालित होने वाले सभी अवैध ईंट भट्टों पर सम्यक रूप से कार्यवाही की जाएगी और जिनके पास प्रमाण पत्र तथा टैक्स जमा करने का प्रमाण पत्र नहीं मिलेगा उनके खिलाफ इसी तरह की कार्यवाही होगी। क्षेत्र में किसी भी अवैध ईंट भट्ठों को चलने नहीं दिया जाएगा। टीम की छापेमारी के दौरान जिला खनन अधिकारी गुलशन कुमार भी साथ में मौजूद रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story