Chandauli News: जीरो टॉलरेंस वाली सरकार में बीएसए ने खुलेआम डीएम और खुद के लिए मांगा कमीशन, ऑडियो वायरल

Chandauli News: बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा ठेकेदार से खुलेआम डीएम साहब का और अपना लाखों का कमीशन मांगा जा रहा है। जिसका ऑडियो वायरल हो रहा है।

Ashvini Mishra
Published on: 16 Oct 2024 3:33 PM GMT
Chandauli News ( Pic- Newstrack)
X

Chandauli News ( Pic- Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जनपद के निवर्तमान जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा ठेकेदार से खुलेआम डीएम साहब का और अपना लाखों का कमीशन मांगा जा रहा है। जिसका ऑडियो वायरल हो रहा है। कमीशन मांगने वाले बीएसए का लगभग 4 महीने पहले ट्रांसफर हो चुका है लेकिन वह मामला अब खुल रहा है। लोगों में जीरो टॉलरेंस की सरकार में खुलेआम ठेकेदारों से अधिकारी के कमीशन मांगने के ऑडियो को लेकर चर्चा जोरो पर हो रही है।

आपको बता दे की चंदौली जनपद के निवर्तमान बेसिक शिक्षा अधिकारी सतेंद्र कुमार सिंह द्वारा डीएम साहब का और अपना कमीशन ठेकेदार से खुलेआम मांगा जा रहा है। इसका ऑडियो वायरल हो रहा है, और यह कमीशन लाखों का है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अपना 6 पर्सेंट कमीशन से नीचे लेने को तैयारी नहीं है।बताया जा रहा है कि जिले के विद्यालतो में फर्नीचर के लिए ठेकेदार द्वारा काम कराया गया था। इस वायरल ऑडियो में ठेकेदार खुद कह रहा है पहले का 37 लाख का बिल है और उसके बाद का 2 करोड़ 3 लाख का हुआ है।

सब मिला करके 2 करोड़ 40 लाख हो रहा है जिसमें लगभग 37 लाख जीएसटी कट जाएगा तो दो करोड़ तीन लाख रुपया बनता है। जिस पर ठेकेदार 3 से 4% कमीशन देने के लिए तैयार लेकिन बीएसए साहब को इस पूरे मामले में 6 परसेंट के हिसाब से कुल 12 लाख रुपए चाहिए,उसके नीचे लेने को तैयार नहीं है। ठेकेदार यह भी कह रहा है कि ए ओ साहब को भी 3 प्रतिशत देना है। जबकि बीएसए साहब ए ओ का कमीशन मोहसिन को देने के लिए कह रहे है,जबकि अपना कमीशन रत्नेश नाम के आदमी को लेने के लिए लगाया है।

इस ऑडियो में कितनी सच्चाई है यह तो जांच का विषय है लेकिन बेसिक शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार का बोल बाला रहा है।बेसिक शिक्षा विभाग में पहले से से ही भ्रष्टाचार के मामले में बदनाम है ।जहां फर्जी वाहन के नाम पर भारी भरकम सरकार के पैसे का दुर्पयोग हुआ है,वही अध्यापकों के वेतन आदि के पास कराने में भी पैसा लेने का मामला आता रहा है।हालांकि वर्तमान में वर्तमान यूपीएससी गोरखपुर के डाइट में कार्यरत है और इस ऑडियो की पुष्टि न्यूज ट्रैक नहीं करता है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story