Chandauli: कारपोरेट हित के लिए नहीं जन मुद्दों को उठाने वाला ही हो हमारा सांसद - अजय राय

Chandauli News: आईपीएफ के राज्य कार्य समिति के सदस्य अजय राय ने कहा कि स्थानीय सांसद के पास भारी उघोग मंत्रालय होने के बाद भी चंदौली में एक भी उघोग नहीं लगे हैं। जो दुर्भाग्यपूर्ण है।

Sunil Kumar (Chandauli)
Published on: 16 March 2024 2:10 PM GMT
Chandauli News
X

Chandauli News (Pic:Newstrack)

Chandauli News: हमारा सांसद कैसा हो जो चन्दौली से भारतीय लोकतंत्र के सर्वोच्च संसद में चुन कर जाए उस पर अपनी प्रतिक्रिया पत्रकारों के समक्ष देते हुए आईपीएफ राज्य कार्य समिति सदस्य व चन्दौली में किसानों और मजदूरों की आवाज बुलंद करने वाले अजय राय ने कहा कि संसद में बड़ी संख्या में वही सांसद जीत कर जा रहे हैं जो कारपोरेट हित में ही संसद में कानून व बचाव करते हैं लेकिन हम चाहते हैं कि हमारा चन्दौली का सांसद जन पक्षीय व जन मुद्दे पर आवाज उठाने वाला हो। कृषि शिक्षा, स्वास्थ्य व रोजगार पर बजट में बढ़ोतरी के लिए लड़ने वाला हो। वही संसंद में कारपोरेट घरानो पर सम्पत्ति व उत्तराधिकार कर और आय से अधिक सम्पत्ति जब्त करने के सवालों पर संसद में लड़ सके।

कम्युनिस्ट पार्टी ईमानदार, जुझारु...

उन्होनें कहा कि चन्दौली में पूंजीवादी विकास नहीं जनपक्षीय विकास के लिए विशेष विकास पैकेज लाए। उन्होंने कहा कि नफरत नहीं समरसता की भावना से लोगों के समस्या को समझ कर क्षेत्र के जनता के सवालों को हल कर सके। वहीं विकास में हो रही भ्रष्टाचार को हर विकास कार्य को जन पारदर्शी बनाकर सोशल आडिट कराने पर उनका जोर हो। पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में उन्होनें कहा कि चुनाव के समय महसूस तो लोग करते है। उन्होनें कहा कम्युनिस्ट पार्टी ईमानदार, जुझारु, अपने सवालो पर लडने वाला होता है। हर समय जनता के बीच रहने वाला समझते तो है लेकिन वोट देते समय जाति हवा, धर्म, पैसा, इलाका और हार-जीत कौन रहा है का सवाल आ जाता है।

जुझारु लोकप्रिय नेताओं का खडा करना होगा टीम

उन्होनें कहा कि वामपंथी दल चुनावी प्रबंध पर ध्यान कम देते है। उन्होनें सुझाव दिया कि वामंपथी दल को भी अपनी कार्यशैली मे बदलाव करना होगा। जुझारु लोकप्रिय नेताओ का टीम खडा करना होगा। जब अपने चुनावी फायदे के लिए पुंजीवादी दल एक हो सकते है तो मजदूरों, किसानों के सवाल पर लडने वाले वामंपथी दल एक होकर चुनाव क्यों नहीं लड़ सकते। खास बात एक और है जो बडे आधार पर किसान को वामंपथी दल नही समेट सकते। उसको गोलबन्द करने के लिए एक रेडिकल लोकंतात्रिक पार्टी का निर्माण करे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story