Chandauli News: पुलिस का अनोखा कारनामा, गुमशुदगी दर्ज कर 24 घंटे में लापता कुत्ते को किया बरामद

Chandauli News: पुलिस ने 24 घण्टे के अंदर कुत्ते को सकुशल बरामद कर सौंप दिया। वहीं, पुलिस के इस वर्कआउट को लेकर तरह तरह की चर्चा है।

Network
Newstrack Network
Published on: 5 Oct 2023 10:44 AM GMT
X

 Police recovered Missing dog (Photo: Social Media)

Chandauli News: चंदौली जनपद के सदर कोतवाली में एक अजब-गजब मामला सामने आया। यहां एक महिला का पालतू कुत्ता बुधवार को लापता हो गया। अपने कुत्ते की तलाश में वृद्ध मालकिन ने उसे खोजकर लाने वाले को उचित इनाम देने का ऐलान कर दिया। मालकिन ने कुत्ते का सादर कोतवाली में गुमसुदगी दर्ज कराकर, मिसिंग पोस्टर जारी करवा दिया। हालांकि पुलिस ने 24 घण्टे के अंदर कुत्ते को सकुशल बरामद कर सौंप दिया। वहीं, पुलिस के इस वर्कआउट को लेकर तरह तरह की चर्चा है।

विदित हो की बुधवार को बिछिया कला गांव की निवासिनी कांति देवी का कुत्ता टहलने के दौरान विकास भवन के समीप से लेब्रा डोर लापता हो गया। काफी तलाश के बाद भी कुत्ता नहीं मिला तो महिला पुलिस से संपर्क साधा और कुत्ता खोजने की गुहार लगाई। साथ ही मालकिन ने कुत्ते का मिसिंग पोस्टर जारी कर कुत्ते को खोजकर लाने वाले को उचित इनाम देने का ऐलान कर दिया। कांति देवी से मिली तहरीर के आधार पर सदर कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की। कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार पुलिस ने कुत्ते को जगदीश सराय गांव से खोज निकाला। जिसके बाद पुलिस ने बाकायदा लिखा पढ़ी कर बरामद कुत्ते को उसकी मालकिन को सौंप दिया।

क्या बोली मालकिन

कुत्ते की मालकिन कांति देवी ने बताया कि यह कुत्ता बहुत ही समझदार है और इसका नाम टीपू है। यह संदिग्ध व्यक्तियों को पहचान जाता है। यहां तक की घर में घुसे सांप को भी इसने अपनी बुद्धिमत्ता से निकालकर हम लोगों की जान बचाई थी। इसे दिल्ली से ऐसी के टिकट पर लाया गया था। और इसके गुम होने के बाद हमारे घर में भोजन भी नहीं बना ।यह हमारे घर में सदस्य की तरह रहता है।

वहीं, सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर कई तरह की चर्चाएं चल रही हैं। लोगों ने कहा कि पुलिस कई बार गंभीर मामलों में लापरवाही कर देती है। लेकिन कुत्ते को खोज निकालने में पुलिस अव्वल निकली। इस पर लोग तरह तरह के कमेंट करके पुलिस पर अपनी टिप्पीणी भी दी।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Hi! I am Snigdha Singh from Kanpur. I Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During my career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story