Chandauli News: छात्रा के किडनैप की घटना निकली फर्जी, रास्ता भटकने पर नाबालिक ने गढ़ी थी कहानी

Chandauli News: सीसीटीवी फुटेज व गहनता पूर्वक जाँच किया गया तो घटना असत्य पायी गयी। सत्यता यह है कि बच्ची विद्यालय की बस से उतरकर अनजान गली में चली गई थी।

Ashvini Mishra
Published on: 28 Aug 2024 7:19 AM GMT
Chandauli News
X
पुलिस ने दी जानकारी (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जिले के मुगलसराय कोतवाली अंतर्गत बहादुरपुर गांव में एक नाबालिक स्कूली की बच्ची के किडनैप की घटना जांच के बाद फर्जी निकली।जांच के लिए पीडीडीयू नगर सीओ आशुतोष ने जांच बैठाई थी। जब सीसीटीवी फुटेज व गहनता पूर्वक जांच किया तो अपहरण की घटना असत्य पायी गई। जबकि बच्ची विद्यालय की बस से उतरकर अनजान गली में जाने के कारण रास्ता भटक गई थी।

रास्त भटकी छात्रा

आपको बता दें कि मुगलसराय कोतवाली के जलीलपुर चौकी अंतर्गत बहादुरपुर गांव की रहने वाली नौशाद खान की पुत्री जो कक्षा चार में पढ़ती है। करीब 2 किलोमीटर दूर वह सेमरा रोड के एक निजी स्कूलों में पढ़ती है। रोजाना की तरह स्कूल से आते समय बस से नाबालिक बच्ची घर जाने के लिए 21 अगस्त को पुलाव शहिद मजार पर उतरी। फिर बच्ची घर की गली में जाते समय रास्ता भटक गई थी। किसी बाइक वाले के साथ वह पड़ाव पहुंच गई थी।

लड़की ने रची कहानी

नाबालिक छात्रा ने फर्जी घटना गढ़ते हुए पुलिस को बताया कि अज्ञात बदमाशों ने जबरदस्ती बच्ची का मुंह दबाकर अगवा किया था, इतना ही नहीं जब उसको पड़ाव चौराहे पर किडनैपर लेकर पहुंचे थे तब उसने ने सतर्कता दिखाते हुऐ बाइक से कुदकर जान बचाने की बात की थी। फिर बच्ची के परिजनों ने जलीलपुर चौकी पर अपहरण तहरीर दी। जिसपर पीडीडीयू नगर के क्षेत्राधिकारी आशुतोष ने जांच बैठाई। जांच में कुछ और ही घटना निकाल कर सामने आई। पुलिस ने चौराहे पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच किया तो अपहरण की घटना असत्य पायी गई।

सीओ ने दी जानकारी

इस संबंध पीडीडीयू नगर सीओ आशुतोष ने बताया कि 21 अगस्त को अज्ञात मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति द्वारा अपहरण की सूचना प्रकाश में आयी थी। सीसीटीवी फुटेज व गहनता पूर्वक जाँच किया गया तो घटना असत्य पायी गयी। सत्यता यह है कि बच्ची विद्यालय की बस से उतरकर अनजान गली में चली गई थी, जिसके कारण रास्ता भटक गयी थी और घबराहट व भ्रमवश अज्ञात मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों द्वारा अपहरण की गलत सूचना दी। जाँच में संदिग्ध व्यक्तियों व बच्ची से बयान लिया गया तो घटना असत्य व निराधार पायी गयी है। परिजनों से भी पूछताछ की गई थी। परिजनों ने घटना असत्य होने के कारण छोभ व्यक्त किया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story