Chandauli News: विजिलेंस टीम की वसूली की कहानी सुन हो जाएंगे हैरान, ऑफिस बुलाकर ऐसे करते हैं लूट

Chandauli News: शिकायतकर्ता ने बताया कि पहले बिजली विभाग की विजिलेंस टीम बिजली चोरी एवं अधिक लोड पकड़ने के लिए मौके पर पहुंचती है। उसके बाद पैसा जमा कराने के लिए मोबाइल नंबर नोट कर दूसरे दिन कार्यालय पर बुलाती है।

Ashwani
Report Ashwani
Published on: 10 Sep 2024 11:11 AM GMT
Chandauli News: विजिलेंस टीम की वसूली की कहानी सुन हो जाएंगे हैरान, ऑफिस बुलाकर ऐसे करते हैं लूट
X

शिकायतकर्ता मदन चौहान (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जनपद के बिजली विभाग के विजिलेंस टीम की वसूली की कहानी सभी के जुबान पर है। इसकी शिकायत कई बार उच्च अधिकारियों तक की गई लेकिन विभाग वसूली करने से बाज नहीं आता है।वसूली के मामले को लेकर ही 2 दिन पहले कार्यालय पर मारपीट भी हुई थी, जिसमें न्याय की गुहार लगाने के लिए सैदपुरवा गांव के निवासी मदन चौहान जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर मामले की जांच कर कार्रवाई करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया है।

पीड़ित शख्स ने सुनाई वसूली की कहानी

बिजली विभाग की विजिलेंस की टीम पहले बिजली चोरी एवं अधिक लोड पकड़ने के लिए मौके पर पहुंचती है। उसके बाद पैसा जमा कराने के लिए मोबाइल नंबर नोट कर दूसरे दिन कार्यालय पर बुलाती है। यही काम मदन चौहान के साथ भी हुआ। उनके घर विजिलेंस टीम पहुंच कर 1 लाख को 26 हजार के बकाया बिल के जुर्माने के रूप में 4:50 लाख रुपए का धौंस देकर उन्हें कार्यालय बुलाया गया। जब वह कार्यालय गए तो उनसे 30 हजार की मांग की गई और कहा गया की पैसा नहीं देंगे तो आप पर 4.50 लाख का जुर्माना लगाया जाएगा।

जिस पर पीड़ित द्वारा 25 हजार रुपया तत्काल दे दिया गया लेकिन 5 हजार के लिए उसे बार-बार कार्यालय से फोन कर मानसिक दबाव बनाया जा रहा था। जब वह 4 हजार रुपया लेकर पहुंचा तो 4 हजार लेने के बाद एक हजार के लिए विजिलेंस के कर्मचारी मदन चौहान के जेब की जबरदस्ती तलाशी कर पैसा निकालने लगे। उसी समय जुटे हुए लोग भी विजिलेंस की वसूली से परेशान होकर हमला कर दिया।पीड़ित ने जिलाधिकारी से मांग किया है कि विजिलेंस के कर्मचारियों द्वारा बार-बार फोन करके पैसे की मांग की जा रही है। उसका कॉल डिटेल निकलवा कर, इसकी जांच की जाए तब दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story