Chandauli News: फर्जी प्रमाणपत्र दिखाकर ली गई कान्वेंट स्कूल की मान्यता, कार्रवाई के बाद मचा हड़कंप

Chandauli News: KSS कांवेंट स्कूल की मान्यता अग्निशमन का फर्जी प्रमाण पत्र लगाकर ली गई थी, प्रमाण पत्र की जांच करने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने 6 से 8 की मान्यता दे दी थी।

Ashvini Mishra
Published on: 10 Sep 2024 6:26 AM GMT
Chandauli News: फर्जी प्रमाणपत्र दिखाकर ली गई कान्वेंट स्कूल की मान्यता, कार्रवाई के बाद मचा हड़कंप
X

फर्जी प्रमाणपत्र दिखाकर ली गई कान्वेंट स्कूल की मान्यता   (photo: social media )

Chandauli News: चंदौली जनपद के सकलडीहा विकासखंड के कस्बा स्थित KSS स्कूल के जूनियर की मान्यता फर्जी प्रमाण पत्र लगाकर ली गई थी। जिसकी जांच के उपरांत मंडलीय बैठक में मान्यता निरस्त करने का आदेश हुआ है। इस कार्यवाही के बाद विद्यालय प्रबंधन में हड़कंप मचा हुआ है। प्रबंधक मान्यता बहाल करने के लिए सेटिंग में जुटे हुए हैं।

आपको बता दें कि चंदौली जनपद के सकलडीहा विकासखंड के कस्बा स्थित के KSS कांवेंट स्कूल की मान्यता अग्निशमन का फर्जी प्रमाण पत्र लगाकर ली गई थी, प्रमाण पत्र की जांच करने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने 6 से 8 की मान्यता दे दी थी, लेकिन जब प्रमाण पत्र की गहनता से जांच की गई तो कंप्यूटर पर अग्निशमन प्रमाण पत्र आन लाइन नहीं दिख रहा था, जिसके अभिलेख की जांच के बाद मालूम हुआ की अग्नि समन प्रमाण पत्र पूरी तरह से कुट रचित एवं फर्जी पाया गया। इसके संबंध में बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा नोटिस भी विद्यालय प्रबंधन को जारी किया गया जवाब देने के लिए, लेकिन प्रबंधन द्वारा किसी तरह के सकारात्मक जवाब नहीं दिए जाने पर 25 जुलाई को आयोजित मंडलीय बैठक में KSS कांवेंट स्कूल की दी गई मान्यता को निरस्त करने का आदेश दिया गया।

तीन सदस्य की बनी कमेटी

हालांकि सूत्रों की माने तो मान्यता जिला अधिकारी के यहां से निरस्त होगी, इसके लिए तीन सदस्य की कमेटी बनाई गई है । सकलडीहा उप जिलाधिकारी अनुपम मिश्रा के नेतृत्व में डाइट के प्रवक्ता तथा खंड शिक्षा अधिकारी सकलडीहा अवधेश कुमार राय द्वारा इस मामले की जांच कर रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपेंगे,उसके बाद मान्यता समाप्त हो जाएगी।

हालांकि इस संबंध में KSS कांवेंट स्कूल के प्रबंधक ने बताया कि मेरा सब प्रमाण पत्र सही है । मैंने दूसरा प्रमाण पत्र बनवाकर लगवा दिया है । मेरी मान्यता बहाल हो गई है,जबकि अधिकारियों की माने तो मान्यता को समाप्त करने के लिए जांच टीम गठित की गई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story