आकाशीय बिजली ने परिवार को किया अनाथ, मेड़ बांध रहा किसान हुआ शिकार

Chandauli News: जनपद के सकलडीहा थाना क्षेत्र के उकनी विरमराय गांव में शनिवार को खेत पर मेड़ बांध रहे किसान दिनेश यादव के ऊपर आकाशीय बिजली गिरी। जिससे उसकी तत्काल मौत हो गई।

Ashvini Mishra
Published on: 13 July 2024 8:40 AM GMT
chandauli news
X

चंदौली में आकाशीय बिजली से किसान की मौत (न्यूजट्रैक)

Chandauli News: जनपद में आकाशीय बिजली का लगातार तांडव देखने को मिल रहा है। जिसका शिकार शनिवार को एक और किसान हो गया। जनपद के सकलडीहा थाना क्षेत्र के उकनी विरमराय गांव में शनिवार को खेत पर मेड़ बांध रहे किसान दिनेश यादव पुत्र स्वर्गीय श्याम लाल यादव के ऊपर आकाशीय बिजली गिरी। जिससे उसकी तत्काल मौत हो गई। आसपास के किसान भी खेत में काम कर रहे थे और घटना को देखने के बाद दौड़कर मौके पर पहुंचे तब तक किसान दिनेश यादव की मौत हो चुकी थी। मौत की सूचना मिलते ही गांव में मातम छा गया और लोग खेत की तरफ दौड़ पड़े।

मृतक किसान को एक पुत्र और एक पुत्री भी है और उनके पिता श्यामलाल की पहले ही मौत हो चुकी थी। खेती के द्वारा ही परिवार का भरण पोषण होता था और धान की रोपाई करने के लिए किसान शनिवार को खेत पर जाकर मेड़ बांध रहा था। तभी आकाशीय बिजली का शिकार ही गए। तत्काल सूचना के बाद सकलडीहा कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए अग्रिम कार्रवाई में जुट गई। 2 दिन पहले भी जिले में आकाशीय बिजली ने तांडव मचाया था। जिससे एक दिन में ही छह लोगों की मौत हुई थी और लगभग एक दर्जन लोग झुलस गए थे।

जिले में लगातार आकाशीय बिजली का कहर देखने को मिल रहा है। आज भी बारिश के दौरान आकाशी बिजली इतनी तेज गिर रही थी कि लोग समझ रहे थे कि हमारे ऊपर ही गिर रही है जिससे खेत में रोपाई का कार्य करने वाले मजदूर भी काम छोड़कर भागने को मजबूर हो गए। इस संबंध में सकलडीहा थाना अध्यक्ष संजय सिंह ने बताया कि उकनी बीरम राय गांव के निवासी दिनेश यादव खेत पर काम कर रहे थे इसी दौरान आकाशी बिजली के ऊपर गिर गई और उनकी मौत हो गई। शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए जिला चिकित्सालय भेजा जा रहा है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story