×

Chandauli Crime: तस्करों ने बदला तस्करी का तरीका, लग्जरी वाहनों से मॉल के साथ दो सप्लायर गिरफ्तार

Chandauli Crime: होली का पर्व आने वाला है जिसको देखते हुए तस्कर बिहार में शराबबंदी होने के बाद भारी मुनाफा कमाने के लिए अब तस्करी का तरीका बदलकर लग्जरी वाहनों का उपयोग कर रहे हैं।

Ashvini Mishra
Published on: 9 March 2024 6:11 AM GMT (Updated on: 9 March 2024 6:15 AM GMT)
liquor smuggling
X

liquor smuggling  (photo: social media )

Chandauli Crime: चंदौली जनपद के पुलिस ने यूपी बिहार बॉर्डर के नौबतपुर से दो लग्जरी वाहनों से दो तस्करों के साथ 600 लीटर अवैध शराब बरामद किया है। होली का पर्व आने वाला है जिसको देखते हुए तस्कर बिहार में शराबबंदी होने के बाद भारी मुनाफा कमाने के लिए अब तस्करी का तरीका बदलकर लग्जरी वाहनों का उपयोग कर रहे हैं। मुखबिर की सूचना होने पर सैयदराजा थाना अध्यक्ष सत्यनारायण मिश्रा ने यूपी बिहार बॉर्डर के नौबतपुर पुलिस चेक पोस्ट के समीप से संदिग्ध स्थिति में जारही दो वाहन (एक्सयूवी 300 और होंडा सिटी) से 10 लाख 08 हजार रूपये कीमत की कुल 600 लीटर अवैध शराब बराम किया।

आपको को बता दे की होली में जश्न मनाने को लेकर शराब तस्कर तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। अवैध रूप से शराब की तस्करी कर स्टाक कर रहे हैं। पुलिस भी तस्करों को पकड़ने के लिए हर तरह का हथकंडा अपना रही है। इस क्रम में शुक्रवार की शाम चंदौली जनपद के सैयदराजा पुलिस ने पुलिस शराब कारोबारियों के मंसूबे पर पानी फेरते हुए लग्जरी वाहन से शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया तथा उनके कब्जे से 10 लाख 08 हजार रुपए की 600 लीटर अवैध शराब बरामद किया।

मुखबिर की सूचना पर जब पुलिस चेकिग करने लगी उसी दौरान वाहन संख्या BR 01 CN 2634 होन्डा सिटी व वाहन संख्या BR 06 CP 9344 महेन्द्र एक्सयूवी 300 को रोककर चेक किया गया, तो गाड़ी की डिग्गी में कई गत्तो में रखे हुए विभिन्न ब्रान्ड के अंग्रेजी शराब बरामद किया गया। मौके से दो अभियुक्तगण को मौके से गिरफ्तार किया गया तथा भीड़-भाड़ और मकानों का आड़ का फायदा उठाकर दो तस्कर भागने में सफल रहे। बरामदगी व गिरफ्तारी के आधार पर थाना सैयदराजा जनपद चन्दौली पर आबकारी अधिनियम में 6 नफर के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की गयी।

गिरफ्तार दोनो अभियुक्त

गिरफ्तार अभियुक्त में विकाश कुमार पुत्र भूषण प्रसाद निवासी दानापुर थाना दानापुर जनपद पटना प्रदेश बिहार तथा साधू कुमार पुत्र भोला पण्डित (कुम्हार) ग्राम करजा फूलचन्द चक करन्जा थाना नौबतपुर जनपद पटना बिहार सामिल है।

गिरफ्तार दोनो अभियुक्तों से क्रमशः अलग अलग नाजायज अंग्रेजी शराब के सम्बन्ध में पुछने पर बताये कि बिहार राज्य मे शराब बन्दी है होली का त्यौहार भी आने वाला है हम लोग अलग अलग जगहो से अंग्रेजी शराब खरीदकर बिहार राज्य मे भंडारण कर होली के पर्व पर अच्छे दामो मे बेचने हेतु दोनो गाड़ी मे शराब रखकर जा रहे थे कि आप लोगो द्वारा पकड़ लिया गया। हम लोग यह काम अपने साथियों के साथ मिलकर करते है तथा इनसे जो मुनाफा होता है आपस में बाँट लेते है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story