Chandauli: सुरक्षाकर्मियों के मिलीभगत से होती थी शराब की तस्करी, RPF जवानों के हत्यारों से खुली पोल

Chandauli: पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर जंक्शन के सुरक्षा कर्मियों के मिली भगत से बिहार जाने वाली ट्रेनो के द्वारा शराब की तस्करी की जाती है। कुछ तस्कर तो स्टेशन से चढ़ते है।

Ashvini Mishra
Published on: 27 Aug 2024 7:16 AM GMT
chandauli news
X

सुरक्षाकर्मियों के मिलीभगत से होती थी शराब की तस्करी (न्यूजट्रैक)

Chandauli News: जनपद के पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर जंक्शन के पोस्ट पर तैनात दो आरपीएफ जवानों की हत्या बीते 20 अगस्त को बाड़मेर गुवाहाटी एक्सप्रेस में जाने के दौरान गहमर के समीप हुई थी। दोनों आरपीएफ जवानों के चार हत्यारे को गाज़ीपुर पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। अब इसकी पुष्टि भी हो गई है कि ट्रेन से शराब तस्करी के मामले को लेकर ही दोनों आरपीएफ जवानों की हत्या की गई थी।

सूत्रों की माने तो पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर जंक्शन के सुरक्षा कर्मियों के मिली भगत से बिहार जाने वाली ट्रेनो के द्वारा शराब की तस्करी की जाती है। कुछ तस्कर तो स्टेशन से चढ़ते है। कुछ को यार्ड में चेनपुलिग के द्वारा ट्रेन रोक कर चढ़ाया जाता है और तस्कर ट्रेनों में शराब लाद कर बिहार ले जाते हैं। यह सब खेल ट्रेन में चलने वाले सुरक्षा कर्मियों एवं प्लेटफार्म पर ड्यूटी में रहने वाले सुरक्षा कर्मियों की मिली भगत से होता है।

सबसे बड़ी बात है कि ट्रेन में यात्रियों से भरी ट्रेन में दो आरपीएफ के जवानों की हत्या कर रेलवे ट्रैक के किनारे फेक दिया जाता हैऔर इसकी भनक तक किसी भी रेल यात्री तक को नहीं लगी।जांच करने वाली टीम ने गुवाहाटी तक यात्रा करने वाले लोगों से पूछताछ किया है। सबसे बड़ी बात है कि मृतक आरपीएफ जवानों के जूते ब्लूटूथ धीना स्टेशन के आसपास ही मिल गए थे।

इससे लग रहा है कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर जंक्शन से ट्रेन खुलने के बाद ही शराब तस्कर दोनों आरपीएफ जवानों को अपने चंगुल में ले लिए थे और मौका देखकर उनकी हत्या कर शव को गहमर स्टेशन के आसपास फेंक दिया था। हत्यारे भी बिहार के बताए जा रहे हैं। अगर इस मामले की गहनता से जांच हुई तो जीआरपी एवं आरपीएफ के सुरक्षाकर्मी भी इसकी जद में आ जाएंगे। इन्हीं सुरक्षा सुरक्षा कर्मियों के संरक्षण में यह शराब तस्करी का खेल खेला जाता है, जो इनके दो जवानों पर भारी पड़ गया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story