×

Chandauli: पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू दोबारा बने सपा के राष्ट्रीय सचिव

Chandauli News: जन आंदोलन व किसान आंदोलनों में सक्रिय भागीदारी एवं समाजवादी पार्टी के प्रति समर्पण व निष्ठा को देखते हुए एक बार फिर राष्ट्रीय कार्यकारिणी में अहम जिम्मेदारी दी है।

Ashvini Mishra
Published on: 4 April 2024 9:55 AM GMT
Manoj Singh National Secretary of samajwadi party
X

Manoj Singh National Secretary of samajwadi party  (फोटो: सोशल मीडिया )

Chandauli News: चंदौली जनपद के सैयदराजा विधानसभा समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू जब-जब लोक सभा का टिकट मांगते हैं उनको राष्ट्रीय सचिव का पद देकर चुप कर दिया जाता है। एक बार फिर पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू द्वारा समाजवादी पार्टी के घोषित प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह को दल बदलू कह कर टिकट काटे जाने की बात करने के बाद समाजवादी पार्टी ने उन्हें दोबारा राष्ट्रीय सचिव बनाकर जुबान पर ताला लगा दिया है।

जन आंदोलन व किसान आंदोलनों में सक्रिय भागीदारी एवं समाजवादी पार्टी के प्रति समर्पण व निष्ठा को देखते हुए समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर राष्ट्रीय कार्यकारिणी में अहम जिम्मेदारी दी है। सैयदराजा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू को राष्ट्रीय सचिव का दायित्व सौंपा गया है।

इसके पहले 2019 में भी पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू को लोक सभा का टिकट मांगने पर राष्ट्रीय सचिव बनाया गया था। इस बार फिर 2024 में टिकट की दावेदारी में आगे रहने वाले पूर्व विधायक को राष्ट्रीय सचिव का पद दोबारा दिया गया है पूर्व विधायक ने चंदौली संसदीय क्षेत्र से समाजवादी पार्टी द्वारा घोषित प्रत्याशी को दल बदलू कह कर टिकट काटने की बात कही थी जिसको लेकर लोगों में प्रत्याशी के प्रति विरोध को देखते हुए समाजवादी पार्टी ने पूर्व विधायक को चुप रहने के लिए राष्ट्रीय सचिव का पद दिया है।


एक सशक्त राजनीतिक शख्सियत के रूप में पहचान

विदित हो कि जनपद के माधोपुर गांव के निवासी पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू बीते कुछ सालों से जिस तरह से विपक्ष के एक सक्रिय नेता के दायित्वों का निर्वहन किया है, उससे जनपद ही नहीं, पूर्वांचल और पूरे प्रदेश में एक सशक्त राजनीतिक शख्सियत के रूप में उनकी पहचान स्थापित हुई है। ऐसे में पार्टी ने लोकसभा के शंखनाद के बाद संगठन के विस्तार और उसे मजबूती प्रदान करने के क्रम में सैयदराजा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह देने के साथ ही अहम जिम्मेदारी सौंपी है।

इस बाबत सपा नेता मनोज सिंह डब्लू ने कहा कि समाजवादी पार्टी के प्रति सदैव निष्ठावान रहा हूं। पार्टी ने जो जिम्मेदारी सौंपी है उसका निर्वहन पूरी निष्ठा व कर्मठता के साथ किया जाएगा। संगठन की मजबूती व जनहित में जो भी आवश्यक कदम होंगे समय-समय पर उसे उठाने का काम किया जाएगा। किसान, नौजवान व आम आदमी की समस्याओं का निदान मेरी प्राथमिकता में शामिल है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story