TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Chandauli News: मंत्री की गांव में नहीं लग पाई जन चौपाल, ये थी बड़ी वजह

प्रभारी मंत्री संजीव कुमार गौड़ के जनपद भ्रमण के दौरान सकलडीहा तहसील अन्तर्गत माधोपुर ग्राम पंचायत में लगभग 352.15 लाख रुपये की लागत से निर्माणाधीन सब्जी उत्कृष्टता केंद्र का निरीक्षण किया गया।

Sunil Kumar (Chandauli)
Published on: 28 Sep 2024 4:09 PM GMT
Chandauli News: मंत्री की गांव में नहीं लग पाई जन चौपाल, ये थी बड़ी वजह
X

Chandauli News: चंदौली के प्रभारी राज्य मंत्री, समाज कल्याण, अनुसूचित जाति एवं जन जाति कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश संजीव कुमार गोंड का शनिवार को पूरे जनपद के कई योजनाओं के और विकास कार्यों के निरीक्षण एवं भ्रमण का कार्यक्रम था, जिसके तहत प्रभारी मंत्री ने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज एक्सीलेंट से एक्सीलेंस सेंटर पीड़ितों को राहत सामग्री तो वितरित किया, लेकिन कार्यक्रम के अंत में मिर्जापुर गांव में वृहद जन चौपाल का कार्यक्रम और रात्रि विश्राम था, उसे कार्यक्रम को बारिश ने इस कदर धो दिया कि ग्रामीणों के अरमान पूरे नहीं हो पाये।

मेडिकल कॉलेज में नया सत्र 14 अक्टूबर से शुरू

चंदौली जनपद के प्रभारी मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार के समाज कल्याण, अनुसूचित जाति एवं जन जाति कल्याण विभाग के राज्य मंत्री संजीव कुमार गौंड के जनपद भ्रमण कार्यक्रम के दौरान बाबा कीनाराम मेडिकल कॉलेज लेक्चर हाल, मल्टी परपज हाल, छात्रावास, मेस सहित अन्य सुविधाओं का गहनता से निरीक्षण किया। मौके पर कालेज संचालन हेतु पूर्ण हो चुका है जिसमें पठन पाठन कार्य हेतु सभी तैयारी पूर्ण कर लिया गया है।

प्रभारी मंत्री बताया कि मेडिकल कॉलेज में नए सत्र में पठन पाठन का कार्य 14 अक्टूबर 2024 से कॉलेज में शुरू हो जाएगा । कॉलेज में पढ़ने के लिए छात्र छात्राएं आ रहे हैं। सबका एडमिशन शुरू हो चुका है। साथ ही कॉलेज का रख रखाव भी चल रहा है। मंत्री द्वारा कार्यदायी संस्था एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गए।

बाढ़ पीड़ितों को दिया राहत सामग्री किट

प्रभारी मंत्री संजीव कुमार गौड़ के जनपद भ्रमण के दौरान सकलडीहा तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत माधोपुर में लगभग 352.15 लाख की लागत की निर्माणाधीन सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर वेजीटेबल्स का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान मंत्री ने गुणवत्ता की जॉच हेतु कार्यदाई संस्था को गुणवत्तापूर्ण निर्धारित समय से पूर्ण करने एवं संबंधित विभाग को समय समय पर टेक्निकल टीम द्वारा गुणवत्ता की जांच कराते रहने का निर्देश दिए।

जनपद के धानापुर ब्लाक के ग्राम पंचायत नरौली के बाढ़ पीड़ितों का निरीक्षण कर 85 पीड़ितों को राहत सामग्री किट का वितरण किया। वितरण के दौरान प्रभारी मंत्री ने लोगों से कहा कि आप लोगों की हर सम्भव मदद करने के लिए सरकार एवं जिला प्रशासन कटिबद्ध है। कार्यक्रम के अंत में धानापुर ब्लाक के मिर्जापुर गांव में प्रभारी मंत्री का वृहद चौपाल एवं रात्रि विश्राम का कार्यक्रम था लेकिन भारी बारिश के कारण कार्यक्रम निरस्त हो गया, जिससे ग्रामीण को अपनी समस्याओं के समाधान का एक आस लगा था और ग्रामीणों की आशाओं पर बारिश ने पानी फेर दिया।

इस संबंध में जिलाधिकारी चंदौली निखिल टी फुंडे ने बताया कि भारी बारिश के कारण मिर्जापुर गांव के जन चौपाल को मंत्री जी ने निरस्त कर दिया है। रविवार को अधिकारियों की समीक्षा बैठक व प्रेस वार्ता के बाद दूसरे गांव में जन चौपाल लगाने का निर्देश दिया है। इस दौरान जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे, अपर जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह, मुख्य विकास अधिकारी एस एन श्रीवास्तव,जिला विकास अधिकारी,उप जिलाधिकारी सकलडीहा सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story