×

Chandauli News: कुदरत का कहर! आकाशीय बिजली गिरने से एक दर्जन से अधिक भेड़-बकरियों की मौत

Chandauli News: चंदौली जनपद नौगढ़ तहसील क्षेत्र के बरबसपुर गांव में तेज बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से एक दर्जन से अधिक भेड़ और बकरियों की मौत हो गई है।

Sunil Kumar (Chandauli)
Published on: 20 March 2024 4:44 AM GMT
Chandauli News
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Chandauli News: यूपी में बदले मौसम के मिजाज के बीच आसमान से आफत बरसी है। चंदौली जनपद के नौगढ़ तहसील क्षेत्र के बरबसपुर गांव के जंगलों में मंगलवार की देर रात को आसमानी बिजली ने कहर बरपाया। आकाशीय बिजली की चपेट में आकर पशुपालकों की करीब एक दर्जन से अधिक भेड़- बकरियों की मौत हो गई। तस्वीर में साफ दिखाई दे रहा है कि आकाशीय बिजली ने किस तरह तबाही के निशान छोड़े हैं। जमीन पर मृत भेड़ और बकरियां पड़ी हैं।

आकाशीय बिजली ने बरपाया कहर

चंदौली जिले के नौगढ़ क्षेत्र में बरबसपुर गांव के जंगल में तेज बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से 20 भेड़ और बकरियों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक बरबसपुर गांव के पशुपालक हीरा पाल और नंदू पाल अपनी भेड़- बकरियों को गांव के समीप जंगल में चराने ले गए थे। रात्रि में भेड़ और बकरी पेड़ के नीचे बैठी हुई थी। तभी तेज बारिश के बीच जंगल में आकाशीय बिजली गिर गई। इस आकाशीय बिजली गिरने की घटना में करीब एक दर्जन से अधिक छोटी-बड़ी भेड़ एवं बकरियों की झुलसकर मौके पर ही मौत हो गई। तस्वीर में साफ दिखाई दे रहा है कि आकाशीय बिजली ने किस तरह तबाही के निशान छोड़े हैं। जमीन पर मृत भेड़ और बकरियां पड़ी हैं।


उप जिलाधिकारी आलोक कुमार ने बताया कि भारी संख्या में पशु हानि की सूचना मिली है। घटना स्थल पर क्षति का आकलन करने के बाद जिला प्रशासन को रिपोर्ट भेज दी जाएगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story