×

मुगलसराय MLA और DM ने दी यूपी दिवस की शुभकामनाएं, बोले- जल्द ही चंदौली आकांक्षी जिला से बनेगा विकसित जनपद

Chandauli News:विधायक रमेश जायसवाल ने कहा, यूपी आज कई मायनों में उभरता हुआ प्रदेश है। समाज के अंतिम व्यक्ति को लाभ दिलाने के लिए वर्तमान सरकार और मुख्यमंत्री लगातार कार्य कर रहे हैं।

Sunil Kumar (Chandauli)
Published on: 24 Jan 2024 1:45 PM GMT
Chandauli News
X

यूपी दिवस के मौके पर विधायक रमेश जायसवाल डीएम फुंडे और चंदौली के एसपी (Social Media) 

Chandauli News: प्रत्येक वर्ष 24 जनवरी को आयोजित होने वाले 'यूपी दिवस' (Uttar Pradesh Day) जिले में धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर बुधवार (24 जनवरी) को चंदौली जिले के ब्लॉक संसाधन केंद्र नियमताबाद में समारोह आयोजित हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए मुगलसराय के विधायक रमेश जायसवाल (MLA Ramesh Jaiswal) ने सभी को यूपी दिवस कि शुभकामनाएं दी।

विधायक रमेश जायसवाल ने कहा, यूपी आज कई मायनों में उभरता हुआ प्रदेश है। समाज के अंतिम व्यक्ति को लाभ दिलाने के लिए वर्तमान सरकार और मुख्यमंत्री लगातार कार्य कर रहे हैं। हम सब के सामूहिक प्रयास से जल्द ही उत्तर प्रदेश आकांक्षी जनपद से विकसित जनपद बनेगा। उन्होंने कहा, पूर्व में उत्तर प्रदेश आधारभूत संरचना एवं शिक्षा के क्षेत्र में बहुत पीछे था परंतु आज की तारीख में बड़े-बड़े उद्योगपति यहां निवेश के लिए लालायित हैं।

MLA रमेश जायसवाल बोले- PM के संकल्प को पूरा करेंगे

उन्होंने अपने संबोधन में ये भी कहा कि, 'प्रधानमंत्री के 2047 तक पूरे देश को विकसित बनाने के संकल्प को हम लोग मिलकर पूरा करेंगे। इसमें यूपी की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। आज यूपी देश की राजनीति की दिशा दशा तय करता है। आज हम सबसे बड़े प्रांत के लोग हैं। ये हम लोगों के लिए एक गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि, यूपी को आगे ले जाने में सभी जन अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें। मिलकर अपने कर्तव्य का निर्वहन करें, जिससे यूपी को विकसित प्रदेश बनाया जा सके।'

DM फुंडे बोले- बीमारू राज्य से 'उत्तम प्रदेश' में बदला

जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे (District Magistrate Nikhil T. Phunde) ने भी सभी को यूपी दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा, पहले यूपी की गिनती बीमारू राज्य में होती थी। आज की तारीख में यह बीमारू राज्य से 'उत्तम प्रदेश' के रूप में बदल गया। जल्द ही हम सब मिलकर इसे उत्कृष्ट प्रदेश के रूप में स्थापित करेंगे। आज स्वास्थ्य, शिक्षा और पोषण के क्षेत्र में यहां बहुत अच्छा कार्य हो रहा है। विभिन्न सूचकांकों में उत्तर प्रदेश की स्थिति लगातार अच्छी होती जा रही है।'

SP बोले- नियमों का अवश्य करें पालन

पुलिस अधीक्षक डॉ.अनिल कुमार (SP Dr. Anil Kumar) ने कार्यक्रम के दौरान सभी लोगों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने उत्तर प्रदेश को 'उत्तम प्रदेश' बनाए रखने के लिए नियम कानूनों के पालन करने की अपील की। वहीं, इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी एस. एन.श्रीवास्तव ने कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन करते हुए सभी को यूपी दिवस की शुभकामनाएं दी।

आयुष्मान गोल्डन कार्ड का वितरण

इसके पूर्व विधायक ने समारोह का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किया। तत्पश्चात विधायक एवं जिलाधिकारी का पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया। इसके बाद विधायक एवं जिलाधिकारी द्वारा विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का भी अवलोकन किया गया। विधायक और डीएम ने विभिन्न विभागों की योजनाओं की प्रगति के बारे में जानकारी ली, साथ ही लाभार्थियों को स्वीकृत पत्र एवं पुरस्कार वितरित किए। इसी क्रम में मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के अंतर्गत छात्रों को लैपटॉप वितरण किया गया। विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत आयुष्मान गोल्डन कार्ड का भी वितरण किया गया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम में मनमोहक प्रस्तुति

प्रधानमंत्री रोजगार योजना, मुख्यमंत्री रोजगार योजना, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के अंतर्गत पात्र व्यक्तियों को प्रमाण पत्र/स्वीकृति पत्र वितरित किया।विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के अंतर्गत टूल किट भी दिए गए। समारोह में सूचना एवं संस्कृति विभाग के कलाकार श्रीराम ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की मनमोहक प्रस्तुति दी।इसके साथ ही स्कूली छात्राओं ने भी सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत से सभी का मन मोह लिया।इस अवसर पर जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, बेसिक शिक्षा अधिकारी, समाज कल्याण अधिकारी, पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी सभी विभागों के विकासखंड अधिकारी एवं अन्य विभागों के अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story