Chandauli News: समाजवादी पार्टी के चेहरा और चरित्र का उदाहरण है नवाब यादव: अनिल राजभर

Chandauli News: उन्होंने अखिलेश यादव की मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के धरोहरों को मिटाकर क्वेटा बनाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव को हर मुद्दे पर विरोध करने की आदत बन गई है।

Ashvini Mishra
Published on: 2 Sep 2024 2:48 PM GMT
Chandauli News: समाजवादी पार्टी के चेहरा और चरित्र का उदाहरण है नवाब यादव: अनिल राजभर
X

Chandauli News: चंदौली जनपद के सकलडीहा के निवासी उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर सोमवार को अपने क्षेत्र के पढ़े हुए विद्यालय सकलडीहा पीजी कॉलेज में पहुंचकर छात्रों को स्मार्टफोन व टैबलेट का वितरण किया। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने नवाब सिंह यादव के डीएनए टेस्ट मेल खाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी का चेहरा और चरित्र कौन नहीं जानता है उसको बताने की जरूरत नहीं है, उसका एक छोटा सा उदाहरण नवाब सिंह यादव है।

अखिलेश पर निशाना

वहीं उन्होंने अखिलेश यादव की मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के धरोहरों को मिटाकर क्वेटा बनाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव को हर मुद्दे पर विरोध करने की आदत बन गई है। विरोध सही मायने में और सही पॉइंट पर हो तो ठीक लगता है। बाबा विश्वनाथ कॉरिडोर बनाने के दौरान भी कई तरह के विरोधी स्वर सुनने को आ रहे थे, आज वह बन गया तो लोग खुशहाल है और डेली दो लाख पर्यटक आ रहे हैं। जिससे वहां के लोगों को लाभ मिल रहा है। शहर का विकास भाजपा की प्राथमिकता है और लोगों को सुविधा देना हमारा उद्देश्य। समाजवादी पार्टी को हर विकास में विरोध की आदत पड़ गई है।


योजनाओं के बारे में दी जानकारी

वहीं उन्होंने सेवायोजन मंत्री होने के कारण योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि हमारी सरकार ने 7 वर्षों में 7 लाख लोगों को सरकारी नौकरी दिया है और करोड़ों की संख्या में विभिन्न संथाओ के साथ स्वरोजगार मुहैया कराया है। आज हमारे देश व प्रदेश के शिक्षित युवकों की यूरोप के विकसित देशों में मांग बढ़ी है। कई देशों से डिमांड आ रही है और हमारी सरकार कामगारों को विदेश में भी भेजने का काम कर रही है। कॉलेज में पहुंचने पर कहा कि यहां आने के बाद पुराने दिन याद आ गए और यहां की मिट्टी का लगाव फिर उन दीनों को याद करने लगा। आज यहां पहुंचकर अपने देश के भविष्य के निर्माताओ को सरकार की महत्वपूर्ण योजना के तहत स्मार्टफोन और लैपटॉप वितरण किया।


लैपटॉप वितरण के बाद किया संबोधित

कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर टैबलेट वितरण के पहले अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए बने हॉस्टल का शिलान्यास किया और उसके कार्यों का निरीक्षण भी किया। सकलडीहा पी जी कॉलेज में लैपटॉप वितरण के अवसर पर संबोधित करते हुए उन्होंने यहां के शिक्षण व्यवस्था की गुणवत्ता का बखान करते हुए इस कॉलेज को प्रदेश व देश में अव्वल होने की शुभकामना के साथ जो भी संसाधन की जरूरत है उसके लिए सहयोग करने की भी बात कही। इस दौरान पीजी कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रोफेसर प्रदीप कुमार पांडेय ने कैबिनेट मंत्री का कॉलेज परिसर में आने पर फूल के गुलदस्ते के साथ स्वागत किया और शिक्षण व्यवस्था में सुधार होने वाले बिंदुओं पर चर्चा करते हुए आने वाले समय में शिक्षण गुणवत्ता को सुधारने की अपने भूमिका की भी रुपरेखा बताया।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री शिवमंगल बियार, पूर्व उपाध्यक्ष कमलेश यादव मौजूद रहे। स्मार्टफोन व लैपटॉप के वितरण कार्यक्रम के संयोजक डॉक्टर अभय वर्मा व श्याम लाल यादव ने सभी का स्वागत किया। वही संचालन का कार्य डॉक्टर दया निधि यादव ने किया। इस अवसर पर पूर्व प्राचार्य प्रमोद सिंह के सहित कॉलेज के सभी शिक्षक एवं नाम टीचिंग स्टाफ भी मौजूद रहे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story