×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Chandauli News: अवैध खनन रोकने गए खनन अधिकारी पर हमला, बाल बाल बची टीम

Chandauli News: अवैध खनन रोकने गए अधिकारी गुलशन कुमार के साथ मारपीट की गई। पुलिस ने मामले में एनसीआर दर्ज कर ली है।

Ashvini Mishra
Published on: 23 May 2024 10:12 AM GMT (Updated on: 23 May 2024 3:32 PM GMT)
Chandauli News
X

अवैध खनन। (Pic: Social Media)

Chandauli News: जनपद के सैयदराजा थाना क्षेत्र के नौबतपुर के पास बुधवार को अवैध रूप से खनन माफियाओं द्वारा खनन किया जा रहा था। जिसकी सूचना मिलने पर खनन अधिकारी गुलशन कुमार अपने चालक के साथ मौके पर पहुंचे तो उन्हें देखने के बाद वहां खनन कर रहे जेसीबी व ट्रैक्टर लेकर चालक भागने लगे। उन्हें रोकने के लिए खनन अधिकारी ने खुद अपनी गाड़ी से ओवर टेक करने की कोशिश की तो जेसीबी चालक ने गाड़ी को रौदने की धमकी दी, जिससे वह भाग खड़े हुए।

खनन रोकने पर हुई मारपीट

मौके पर किसी तरह जेसीबी को रोका गया। जिसपर जेसीबी चालक ने खनन अधिकारी के चालक आशीष कुमार से मारपीट की। मारपीट में जेसीबी मालिक धर्मेंद्र कुमार भी शामिल थे। तत्काल इसकी सूचना 112 नंबर व सैयदराजा थाने को खनन अधिकारी ने दी। जिससे पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। मौके पर पहुंची पुलिस को देखकर मारपीट करने वाले फरार हो गए,लेकिन जेसीबी चालक मौके से पकड़ा गया।

सीज की गई जेसीबी

जेसीबी को लाकर जिला मुख्यालय के मंडी समिति में खड़ा करवाने के बाद उसे सीज कर दिया गया। वहीं खनन अधिकारी के चालक आशीष कुमार ने सैयदराजा थाना में तहरीर दी जिस पर जेसीबी मालिक व चालक के ऊपर एनसीआर लिखा गया है। इस घटना में खनन अधिकारी गुलशन कुमार की टीम पर जेसीबी से हमला करने की कोशिश की गई लेकिन इस मामले में लीपा पोती करने में पुलिस विभाग जुट गया है। इसमें खनन अधिकारी भी कहीं ना कहीं दबाव में आकर मौन हो गए हैं। जिसके कारण केवल खनन अधिकारी के चालक के तहरीर पर मामूली मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया है।

गुलशन कुमार ने बताया सच

इस संबंध में खनन अधिकारी गुलशन कुमार ने बताया कि अवैध खनन की सूचना पर हम अपने चालक के साथ गाड़ी से मौके पर गए थे। जहां हमारी गाड़ी को देखते ही खाली ट्रैक्टर एवं जेसीबी चालक लेकर भागने लगे। उन्हें रोकने की कोशिश की गई जिसपर जेसीबी चालक गाड़ी को रौदने की धमकी देने लगा। किसी तरह उसे रोका गया तो मेरी गाड़ी के चालक आशीष कुमार के साथ जेसीबी के मालिक व चालक ने मारपीट की। तत्काल सैयदराजा पुलिस और 112 नंबर को सूचना दी गई। पुलिस के पहुंचने के बाद अवैध खनन करने वाले दबंगो के हौसले पस्त हुए। इस संबंध में सैयदराजा थानाध्यक्ष सत्यनारायण मिश्रा ने बताया कि चालक आशीष कुमार की तहरीर पर दो लोगों के खिलाफ मारपीट के मामले में एनसीआर दर्ज किया गया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story