Chandauli News: विजिलेंस विभाग पर अवैध वसूली के कारण लोगों का फूटा गुस्सा, वसूली मैन की पिटाई

Chandauli News: जनपद के अलीनगर थाना क्षेत्र के कस्बा स्थित बिजली विभाग के विजिलेंस की ऑफिस में वसूली मैन रखकर लोगों पर जांच के नाम पर अवैध वसूली का खेल आज मारपीट में बदल गया। जिसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है।

Ashwani
Report Ashwani
Published on: 6 Sep 2024 5:00 PM GMT
Chandauli News
X

Chandauli News (Pic: Newstrack) 

Chandauli News: चंदौली जनपद के अलीनगर थाना क्षेत्र के कस्बा स्थित बिजली विभाग के विजिलेंस की ऑफिस में वसूली मैन रखकर लोगों पर जांच के नाम पर अवैध वसूली का खेल आज मारपीट में बदल गया। जिसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। आक्रोशित लोगों से बचाने के लिए भाजपा नेता सुर्यमुनि तिवारी ने पिटाई हो रहे व्यक्ति को अपने गाड़ी में बैठकर सुरक्षित निकाल लिया। अलीनगर स्थित बिजली विभाग के विजिलेंस कार्यालय में कार्यरत लोगों द्वारा अवैध बिजली की चोरी रोकने के नाम पर अवैध कमाई का धंधा बना लिया गया था।

इसका खुलासा उस समय हुआ जब कई लोगों को वसूली के लिए कार्यालय पर बुलाया गया था और वसूली करने के लिए विभाग द्वारा एक प्राइवेट व्यक्ति को चालक के रूप में रखा गया है। जब पानी सर से ऊपर बहने लगा तो एकत्रित होकर शुक्रवार को वसूली मैन की पिटाई करने लगे। वहीं रास्ते से जा रहे सकलडीहा विधान सभा के भाजपा के प्रत्याशी रहे सूर्य मुनि तिवारी ने तत्काल गाड़ी रोककर लोगों को समझाने बुझाने की कोशिश की। लोगों का आक्रोश देखकर तत्काल उस व्यक्ति को अपने गाड़ी में बैठा लिया और थाने ले आए।

हालांकि इस संबंध में सीओ आशुतोष और थाना अध्यक्ष विनोद मिश्र जांच करने की बात कर रहे हैं। इस मामले में अभी कोई बोलने के लिए तैयार नहीं है। लेकिन यह बात सत्य है कि विजिलेंस विभाग द्वारा पूरे जनपद में अवैध बिजली चोरी रोकने के नाम पर जबरन वसूली करने का धंधा बना लिया गया है। विजिलेंस के वसूली के मामले की शिकायत यहां के सांसद, विधायक एवं मंत्री तक लोगों ने किया है लेकिन विभाग की मनमानी नहीं रुक रही थी, जिसका परिणाम है कि आज लोगों का गुस्सा फूट गया और विभाग द्वारा रखा गया वसूली मैन की लोगों ने जमकर पिटाई कर दी। इस मामले को लेकर अलीपुर थाने पर रात तक पुलिस विभाग के अधिकारी जुटे रहे। मामले की जांच गहनता से की जा रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story