Chandauli News: मानसिक विक्षिप्त को चोर समझ कर दी तालिबानी सजा, दो दर्जन लोगों पर मुकदमा

Chandauli News: मामले का वीडियो भी ग्रामीणों द्वारा बनाया गया और उसे वायरल कर दिया गया। हालांकि घटना के दौरान लोगों ने सकलडीहा कोतवाली पुलिस को सूचना दिया। जिसके बाद कार्रवाई हुई।

Ashvini Mishra
Published on: 14 Aug 2024 8:35 AM GMT
Chandauli News
X

Chandauli News (Pic:Social Media)

Chandauli News: चंदौली जनपद के सकलडीहा कोतवाली के चतुभुजपुर गांव में एक मानसिक विक्षिप्त को चोर समझकर ग्रामीणों द्वारा पकड़ कर पेड़ में हाथ पैर बांधकर तालिबानी सजा देने का वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए तत्काल सकलडीहा कोतवाली पुलिस ने सात नामजद व 15 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही में जुट गई। आपको बता दें कि जनपद के सकलडीहा कोतवाली क्षेत्र के चतुभुजपुर गांव में झारखंड का रहने वाला मानसिक विक्षिप्त को चोर समझ कर ग्रामीणों द्वारा उसे पड़कर हाथ पैर बांधकर पेड़ में लटका दिया गया, उसके बाद उसकी बेरहमी से पिटाई की गई।

7 नामजद व 15 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा

इस मामले का वीडियो भी ग्रामीणों द्वारा बनाया गया और उसे वायरल कर दिया गया। हालांकि घटना के दौरान लोगों ने सकलडीहा कोतवाली पुलिस को सूचना दिया। तत्काल थाना अध्यक्ष संजय सिंह मौके पर पहुंचकर घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराकर उपचार चालू कराया। जहां अभी भी उसका उपचार चल रहा है। मामले का संज्ञान लेते हुए सकलडीहा थाना अध्यक्ष ने वीडियो में शामिल 7 नामजद व 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ निहित धाराओं मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही में जुट गई है।

चोर समझ कर पीटा

जिसे चोर समझकर ग्रामीण पिटाई कर रहे थे वह सही तरीके से अपना पता भी नहीं बता पा रहा था और ना ही उसके बारे में सही जानकारी मिल पा रही थी। बस इतना ही मालूम हो पाया कि वह झारखंड का निवासी है और यहां कैसे पहुंचा यह भी नही बता पाया। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव की एक महिला का वह गला दबा रहा था। महिला के चिल्लाने पर ग्रामीणों द्वारा उसे पकड़ा गया और चोर समझ कर उसकी पिटाई की गई।

मामले में कार्रवाई जारी

इस संबंध में सकलडीहा थाना अध्यक्ष ने बताया कि सकलडीहा कोतवाली के चतुर्भुज गांव के गोइजर मौजा के समीप एक व्यक्ति द्वारा कुछ हरकत की गई, जिसे ग्रामीणों द्वारा चोर समझ कर पुलिस को सूचना न देकर उसका हाथ पैर बांधकर उसकी पिटाई कर दी। घायल का जिला चिकित्सालय में उपचार कराया जा रहा है और वायरल वीडियो में का संज्ञान लेते हुए दिख रहे सात लोगों के खिलाफ नामजद व 15 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विधि कार्यवाही की जा रही है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story