Chandauli News: खुले में शराब पीने वालों के खिलाफ चला अभियान, 58 पर हुई कार्रवाई

Chandauli News: पुलिस अधीक्षक चन्दौली आदित्य लांग्हे ने बताया कि जनपद के समस्त अधिकारी व थाना प्रभारीगण ने सघन चेकिंग अभियान चलाया। यह अभियान निरंतर पूरे जनपद में चलाया जाता रहेगा।

Ashvini Mishra
Published on: 17 Aug 2024 5:58 AM GMT
Chandauli News
X

Chandauli News (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चन्दौली जनपद के पुलिस अधीक्षक आदित्य लंगहे द्वारा लगातार सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने व नशा करके वाहन चलाने तथा जुआ आदि खेलने के दौरान होने वाली घटनाओं को लेकर लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसका परिणाम है कि शुक्रवार के देर रात तक चले अभियान में जनपद के सभी थानों से 58 लोगों पर कार्रवाई की गई।

बता दें कि सड़क पर, कार में, सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीना या फिर शराब पीकर गाड़ी चलाना दंडनीय अपराध है। ऐसा करना आपके और आपकी वजह से दूसरे के लिये खतरनाक साबित हो सकता है। यह जरूरी बातें जानते हुए भी जो नहीं मानते है उनके लिये जनपद चन्दौली पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाकर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई।


चन्दौली में सार्वजनिक स्थानों पर खुले में शराब पीने, रंगबाजी दिखाने, जुआ खेलने, स्टंट दिखाने, छेड़खानी करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई जारी है। अभियान में शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई की गई। एक बार से अधिक पकड़े जाने पर डिफॉल्टर्स का लाइसेंस भी निरस्त करवाने की कारवाई की जा रही है। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में संवेदनशील जगह चिह्नित कर पुलिस ने उपरोक्त प्रकार के व्यक्ति पर कार्रवाई की है।

चन्दौली पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ मात्र कार्रवाई ही नहीं कर रही बल्कि ऐसे सभी लोगों को मादक पदार्थों/शराब के सेवन से होने वाले आर्थिक व शारीरिक हानि के साथ ही सामाजिक प्रतिष्ठा व परिवार के सदस्यों पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभाव के सम्बन्ध में विधिवत जागरूक भी कर रही है ताकि आगे से मादक पदार्थों का सेवन न करने के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक चन्दौली आदित्य लांग्हे ने बताया कि जनपद के समस्त अधिकारी व थाना प्रभारीगण ने सघन चेकिंग अभियान चलाया। यह अभियान निरंतर पूरे जनपद में चलाया जाता रहेगा। इसी क्रम में बीती रात को समस्त थानों द्वारा धारा 292 BNS व पुलिस एक्ट की धारा 34 के तहत कुल 56 शराबियों के विरूद्ध कार्रवाई की गयी। पुलिस अधीक्षक द्वारा लगातार चलाये जा रहे अभियान के द्वारा जाम से जाम लड़ने वाले नशेड़ियों में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस को देखते ही इधर-उधर भागने लगते हैं और शराब लेकर मौका देखकर सुनसान स्थान पर पीने के जुगाड़ में लगे रहते हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story