×

Chandauli News: बसपा प्रत्याशी को नामांकन करने से पुलिस ने रोका, जानिए पूरा मामला

Chandauli News: नामांकन स्थल पर लाइसेंसी असलाह लेकर जाने के दौरान पकड़ लिया गया। जिससे प्रत्याशी की गहन जांच के उपरांत लाइसेंस तथा अनुमति की भी जांच की गई।

Sidheshwar Nath Pandey
Published on: 8 May 2024 12:53 PM GMT
Chandauli News
X

नामांकन करने पहंचु बसपा प्रत्याशी। (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चंदौली में नामांकन के दूसरे दिन बसपा प्रत्याशी सत्येंद्र कुमार मौर्या अपना नामांकन दाखिल किया। उनके साथ बसपा मुगलसराय विधानसभा प्रभारी तिलकधारी बिंद, जिलाध्यक्ष बसपा घनश्याम प्रधान के साथ ही अन्य पार्टी पदाधिकारी भी मौजूद रहे। अब तक यहां पर सिर्फ एक प्रत्याशी ने अपना नामांकन दाखिल किया है। नामांकन स्थल पर लाइसेंसी असलाह लेकर जाने के दौरान पकड़ लिया गया। जिससे प्रत्याशी की गहन जांच के उपरांत लाइसेंस तथा अनुमति की भी जांच की गई।

एक जून को होना है मतदान

विदित हो कि चंदौली में अंतिम चरण में आगामी 1 जून को मतदान होगा। जिसके लिए 7 मई से 14 मई तक नामांकन चल रहा है। जिला प्रशासन द्वारा शांतिपूर्ण ढंग से नामांकन संपन्न कराने के लिए पुलिस फोर्स के साथ-साथ चिन्हित जगहों पर प्रशासनिक अधिकारियों की भी तैनाती की गई थी। बसपा प्रत्याशी सत्येंद्र कुमार मौर्य द्वारा नामांकन करने जाते समय प्रशासन की चेकिंग के दौरान लाइसेंसी असलहा पकड़ा गया। तत्काल सुरक्षा कर्मियों द्वारा लाइसेंस चेक किया गया और असलहा को वापस रख कर आने का निर्देश दिया गया। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक ने बसपा प्रत्याशी के असलहे का लाइसेंस चेक किया। वाराणसी जिले से असलहा जारी किया गया है, इसलिए अनुमति की भी जांच की जाएगी।

भाजपा ने नहीं किया विकास

प्रशासन ने बसपा प्रत्यासी को हिदायत भी दिया कि अब नामांकन स्थल पर असलहा लेकर नहीं आना है। इस दौरान बसपा प्रत्याशी ने बताया कि 10 साल से भाजपा के सांसद व केंद्रीय मंत्री ने जनता के बीच में कोई अच्छा कार्य नहीं किया है जिससे जनता नाराज है। जनता बहन जी के शासन सत्ता से वाकिफ है इसलिए बसपा को जीताने के लिए बेताब है। एक जून को जनता भारी मतों से वोट देकर चार जून को जीत के परिणाम में बदलेगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा, विकास प्रमुख मुद्दे हैं। अभी चंदौली विकास में पिछड़ा हुआ है। इसी मुद्दों को लेकर यह चुनाव लड़ा जा रहा है।

सपा पर बोला हमला

चंदौली का सांसद सहज एवं सुलभ होना चाहिए जो कि भाजपा के सांसद में नहीं है। वहीं सपा के पर भी प्रत्याशी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि सपा की गुंडागर्दी वाले सत्ता को भी लोगों ने देखा है और सपा प्रत्याशी को जनता पहले से ही नकार चुकी है। बहुजन समाज पार्टी की चंदौली से जीत निश्चित है। नामांकन उपरांत बसपा प्रत्याशी मुख्यालय पर एक नुक्कड़ सभा को भी संबोधित किया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story