Chandauli News: वीर सपूतों को याद करने वाला कार्यक्रम बना राजनीतिक अखाड़ा, पक्ष विपक्ष में वाक युद्ध

Chandauli News: धानापुर शहीद स्थल पर प्रतिवर्ष 16 अगस्त को होने वाला शहादत दिवस इस बाद राजनीतिक अखाड़ा का मंच बन गया। पक्ष जहां अपनी उपलब्धियां देश के सपूतों के नाम गिनाने में जुटा रहा वहीं विपक्ष....

Ashwani
Report Ashwani
Published on: 16 Aug 2024 4:09 PM GMT
Chandauli News
X

Chandauli News (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जनपद के धानापुर शहीद स्थल पर प्रतिवर्ष 16 अगस्त को होने वाला शहादत दिवस इस बाद राजनीतिक अखाड़ा का मंच बन गया। पक्ष जहां अपनी उपलब्धियां देश के सपूतों के नाम गिनाने में जुटा रहा वहीं विपक्ष देश की सीमाओं व अग्नि वीर जैसी योजनाओं को लेकर कटाक्ष किया, जिसको लेकर भाजपा एवं विपक्ष के नेताओं में संबोधन के दौरान वाक् युद्ध देखने को मिला। आपको बता दें कि 1942 में धानापुर क्षेत्र के लोगों ने अंग्रेजों को भगाने के लिए थाना को फूंकते हुए तिरंगा फहरा कर 10 दिन के लिए क्षेत्र को आजाद कर दिया था। उसके उपलक्ष्य में प्रतिवर्ष 16 अगस्त को शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए शहादत दिवस धानापुर के शहीद स्थल पर मनाया जाता है।

इस वर्ष भी शहीद स्मारक समिति द्वारा सभी पार्टी के नेताओं को आमंत्रित किया गया था, जिसमें समाजवादी पार्टी के सकलडीहा विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव ने प्रधानमंत्री के 56 इंच सिने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि देश की सीमाएं आज असुरक्षित है। विदेशी प्रतिदिन एक-एक इंच सीमाओं पर कब्जा कर रहे हैं जो सीमाएं सुरक्षित करने के लिए हमारे देश के वीर सपूतों ने शहादत दिया वह आज विदेशी कब्जा कर रहे हैं। यही नहीं अग्नि वीर योजना को भी लेकर कटाक्ष करते हुए कहा कि आज हम शहादत देने वाले वीर जवानों का शहादत दिवस मना रहे हैं लेकिन अग्नि वीर की सेवा में 4 वर्ष का समय बिताने वाले सैनिक का उस दौरान मौत होने पर शहीद का दर्जा नहीं दिया जाएगा। इस तरह के सवालों को इस स्थान पर नहीं करना चाहिए लेकिन यह सवाल कहा किया जाए।

वही चंदौली के सपा के सांसद वीरेंद्र सिंह ने भी पूर्व सांसद व पूर्व केंद्रीय कैबिनेट मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडे पर भी कटाक्ष किया और कहा कि भाजपा सरकार विपक्ष पर तानाशाही करती है मैंने बीएचयू के मामले को लेकर संसद में बोलना चाह तो मेरी माइक बंद कर दी गई और मेरा समय काट दिया गया। विपक्ष के लोग वीर सपूतों को याद करने के बजाय ज्यादातर समय सरकार पर कटाक्ष करने में बिताया। वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने भी शहादत दिवस पर पहुंचकर सपूतों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए मंच पर पहुंचे। इस दौरान अपना-अपना संबोधन देकर भाजपा के सैयदराजा विधायक सुशील सिंह एमएलसी विनीत सिंह चल दिए। इससे महफिल खडबड़ा गई।

विपक्ष के नेताओं का जवाब देते हुए सैयदराजा विधायक सुशील सिंह व भाजपा के एमएलसी विनीत सिंह ने खुले मन से कहा कि यह मंच राजनीति का अखड़ा नहीं है यह वीरों के शहादत का मंच है, उनकी वीरगाथाओं को याद कर इस मंच की खूबसूरती बढ़ाई जानी चाहिए। जो भी लोग अन्यत्र की बातें कर रहे हैं उनको आगे से सबक लेना चाहिए। यही नहीं एमएलसी विनीत सिंह ने शहीद स्मारक समिति से अपील किया कि शहादत दिवस के अवसर पर अन्य मुद्दों को उठाने वाले लोगो को आगे से प्रतिबंधित कर दिया जाए। उन्हें रोकने का कार्य किया जाए। शहादत दिवस के मंच पर पक्ष, विपक्ष के राजनीतिकरण और वाक्य युद्ध की चर्चा जोरों पर रही।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story