×

Chandauli: जिले की बेटी ने रचा इतिहास, राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह को बनाया गया उपसभापति पैनल का सदस्य, लोगों में ख़ुशी

Chandauli: राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह ने बताया है कि, 'पार्टी जो भी जिम्मेदारी उन्हें देती है वह मेहनत और ईमानदारी से निर्वहन करने की कोशिश रहती है। उन्होंने इस जिम्मेदारी के लिए राज्यसभा के सभापति, उपसभापति और महासचिव का आभार व्यक्त किया है

Ashvini Mishra
Published on: 5 Dec 2023 2:43 PM GMT
Chandauli NEWS
X

Rajya Sabha MP Darshana Singh (Social Media)

Rajya Sabha MP Darshana Singh : उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले की निवासी और राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह ने मंगलवार (05 दिसंबर) को इतिहास रच दिया। उन्हें उच्च सदन में उपसभापति पैनल के सदस्य के रूप में नामित किया गया है। इसे लेकर चंदौली जिले में ख़ुशी का माहौल है। यहां की जनता गौरवान्वित महसूस कर रही है।

चंदौली जिले के जखनिया गांव की निवासी राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह (Rajya Sabha MP Darshana Singh) को वर्तमान (4th दिसंबर से 22nd दिसंबर 2023) तक चल रहे राज्यसभा सदन में उपसभापति पैनल के सदस्य के रूप में कार्य करने के लिए नामित किया गया है।

सभापति-उपसभापति-महासचिव ने किया नामित

चंदौली जिले के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब सदन को सुचारू रूप से चलाने की जिम्मेदारी एक सदस्य के रूप में चंदौली की बेटी की मिली है। राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह जी को ये जिम्मेदारी दी गई है। उन्हें राज्यसभा के सभापति, उपसभापति और महासचिव ने नामित किया है।

निभाती रही हैं महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

आपको बता दें, राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह यूपी के चंदौली जिले से आती है। उनकी पहचान ईमानदार और सुशासन वाली छवि की रही है। उन्हें पार्टी की तरफ से भी कई जिम्मेदारियां मिलती रही हैं। उसी कड़ी में आज महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है।

5 राज्यों के चुनावों में भी दिया योगदान

हाल ही में देश के 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में भी इनकी भूमिका निर्धारित की गयी थी। गौरतलब है कि, बीजेपी ने हिंदी पट्टी के तीन राज्यों में प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज की। ये राज्य हैं छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान। भाजपा अब यहां सरकार बनाने जा रही है।

दर्शना सिंह ने जताया आभार

इस अवसर पर राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह ने बताया है कि, 'पार्टी जो भी जिम्मेदारी उन्हें देती है वह मेहनत और ईमानदारी से निर्वहन करने की कोशिश रहती है। उन्होंने इस जिम्मेदारी के लिए राज्यसभा के सभापति, उपसभापति और महासचिव का आभार व्यक्त किया है'।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story