Chandauli News: रिमांड पर ले जाते समय पुलिसे वैन से भागने लगे रेप के आरोपी, पुलिस एनकाउंटर में घायल

Chandauli News: नौगढ़ क्षेत्र में सामूहिक रेप के अपराधियों को पुलिस मजिस्ट्रेट के यहां पेश करने के लिए ले जा रही थी। इस दौरान मौका पाकर दोनो अपराधियों ने दरोगा का रिवाल्वर छीनकर हमला करते हुए भागने की कोशिश की।

Ashwani
Report Ashwani
Published on: 11 Aug 2024 11:44 AM GMT
Chandauli News
X

Chandauli News (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जनपद के नौगढ़ क्षेत्र में सामूहिक रेप के अपराधियों को पुलिस मजिस्ट्रेट के यहां पेश करने के लिए ले जा रही थी। इस दौरान मौका पाकर दोनो अपराधियों ने दरोगा का रिवाल्वर छीनकर हमला करते हुए भागने की कोशिश की, जिस पर जवाबी कार्यवाही में पुलिस ने दोनों अपराधियों को पैर में गोली मारकर घायल कर दिया। दोनों घायल अपराधियो का सीएससी नौगढ़ में उपचार चल रहा है। उपचार के दौरान भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात है।

पुलिस अधीक्षक चन्दौली आदित्य लांग्हे ने निर्देश पर कृपेन्द्र प्रताप सिंह थानाध्यक्ष नौगढ़ के नेतृत्व में थाना नौगढ़ पर गठित टीम द्वारा अपराधियों के विरूद्ध कार्यवाही में गहिला बाबा स्थान के पास मे 03 अभियुक्तो द्वारा एक नाबालिक किशोरी के साथ दुष्कर्म की घटना कारित की गयी थी जिसके सम्बन्ध में थाना नौगढ में पास्को एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया था। उक्त घटना में सम्मलित अपराधियों को गिरफ्तारी कर विधिक कार्यवाही करने के लिए विवेचक थानाध्यक्ष नौगढ टीम द्वारा पुलिस हिरासत में रिमाण्ड लेने हेतु न्यायालय रिमाण्ड मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करने हेतु रविवार को ले जाया जा रहा था,कि रास्ते में सरकारी गाडी का टायर दिलबगरा पहाडी जंगल में पंचर हो गया, जिसको देखने के लिये पुलिस पार्टी गाडी से उतरे की इतने में अचानक अभियुक्त अभिषेक यादव के द्वारा उ0नि0 अवधेश सिंह की सरकारी पिस्टल कमर से छीन ली और भागते हुए पुलिस पार्टी पर फायर कर दिया।

जिसमें से पहला फायर सरकारी वाहन के दाहिने तरफ के बीच वाले शीशे पर लगा। इसके बाद अभियुक्त जंगल में भागने लगे। थानाध्यक्ष नौगढ द्वारा RT सेट से कंट्रोल व थाना को अवगत कराया गया और बार्डर के थानों को घेरा बन्दी के लिए संदेश पास कराया। भेजे गये संदेश के पश्चात थानाध्यक्ष चकिया भी मौके पर आ गये। थानाध्यक्ष नौगढ व थानाध्यक्ष चकिया के द्वारा घेरा बन्दी कर अभियुक्तगण को आत्मसमर्पण के लिये प्रेरित किया गया तो उक्त अभियुक्त आत्मसमर्पण न कर पुलिस पार्टी पर फायर करने लगे, जिसके कारण पुलिस टीम के द्वारा आत्मरक्षार्थ की गयी फायरिंग मे दोनो अभियुक्तो के पैर में गोली लग गयी और वही गिर कर कराहने लगे।

पुलिस द्वारा अपनी सरकारी पिस्टल बरामद कर थाना के गाडी से पकड़े गये अभियुक्तगण के जीवन रक्षा को देखते हुए प्राथमिक इलाज हेतु सी.एच.सी नौगढ में भर्ती कराया गया। विधिक कार्यवाही की जा रही है। घायल अभियुक्त अभिषेक यादव उर्फ पुच्चू पुत्र बलिन्दर नि0 ग्राम जयमोहनी पोस्ता थाना नौगढ जनपद चन्दौली उम्र 22 वर्ष तथा सुनील यादव पुत्र बच्चा यादव नि0 ग्राम जयमोहनी पोस्ता थाना नौगढ़ जनपद चन्दौली उम्र 23 वर्ष का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। भारी मात्रा में पुलिस फोर्स व पुलिस को विभाग के अलग अधिकारी भी पहुंचे पर पहुंचे हुए हैं। घटना में शामिल अभियुक्तों के खिलाफ मु0अ0सं0 77/24 धारा 70 ( 2 ) / 115 ( 2 ) / 352 / 351 ( 2 ) BNS व 5G / 6 पॉक्सो एक्ट थाना नौगढ मव मुकदमा दर्ज है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story