×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Chandauli News: ट्रेन से गिरते हुए मां व अबोध बालक को आरपीएफ जवान ने बचाया

Chandauli News: उप निरीक्षक मुकेश कुमार द्वारा चीते जैसी फुर्ती के साथ दौड़कर अविलंब महिला के गोद से छोटा बच्चा को सुरक्षित पकड़ लिया गया और साथ ही महिला को भी बचा लिया गया।

Ashvini Mishra
Published on: 23 May 2024 3:37 PM GMT (Updated on: 26 May 2024 12:51 PM GMT)
X

पुलिस के जवान ने बचाई जान। (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जिले के डीडीयू जंक्शन पर तैनात आरपीएफ के जवान ने एक अद्भुत हुआ मैन बालक व माता के लिए भगवान बनकर चलती ट्रेन से गिरते हुए बचाने का वीडियो वायरल हो रहा है। आप वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे चलती हुई ट्रेन में बच्चों को गोद में लेकर मन चल रही है और इस दौरान उसका पैर फिसल जाता है। स्टेशन तथा ट्रेन के बीच खाली स्थान में चली जाती है लेकिन स्टेशन पर तैनात आरपीएफ का जवान मुकेश कुमार फुर्ती दिखाते हुए मौत के मुंह से अबोध बालक व उसके माता को छीन कर जान बचा लेते हैं।

जवान ने बचाई जान

आपको बता दें कि बुद्धवार को गाड़ी सं 03204 डाउन डीडीयू - पटना मेमू पैसेंजर डीडीयू जं प्लेटफार्म नंबर 5 से खुलने के दौरान एक महिला अपना करीब 3 माह का छोटा बच्चा गोद में लेकर चलती गाड़ी में चढ़ रही थी। उसी समय वह अनियंत्रित होकर प्लेटफार्म व गाड़ी के बीच गैप में गिर गई मौके पर गस्त कर रहे आरपीएफ पोस्ट डीडीयू के उप निरीक्षक मुकेश कुमार द्वारा चीते जैसी फुर्ती के साथ दौड़कर अविलंब महिला के गोद से छोटा बच्चा को सुरक्षित पकड़ लिया गया और साथ ही महिला को भी बचा लिया गया।

आरपीएफ चला रहा है जीवन रक्षा ऑपरेशन

महिला एवं उसके बच्चा को कहीं भी कोई खरोच तक नहीं आई। महिला द्वारा अपना नाम - अंजु, उम्र -27 वर्ष, पति- करण निवासी काली महल मुगलसराय जिला चंदौली जो झुग्गी झोपड़ी में रहकर अपना जीवन यापन करती है। आज वह किसी काम से अपने बच्चे उम्र करीब 3 महिना को लेकर बिना किसी टिकट के उक्त गाड़ी में सकलडीहा जा रही थी। आरपीएफ द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन जीवन रक्षा के तहत लोगों का जीवन बचाकर अपना बेहतर योगदान दिया जा रहा है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story