×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Chandauli News: सैंड आर्टिस्टों ने दिखाया कमाल, गंगा की रेत में दिया बड़ा संदेश, जानिए कैसे

Chandauli News: कलाकृति में परिवार के साथ मतदान देने वाली आकृति और ईवीएम का प्रतीक लोगों के आकर्षण का केंद्र रहा।

Ashvini Mishra
Published on: 25 May 2024 3:51 PM GMT
Sand artists created awareness about voting with the figure of a voter and the symbol of EVM
X

मतदान देने वाली आकृति और ईवीएम के प्रतीक से सैंड आर्टिस्टों ने मतदान करने के लिए किया जागरूक: Photo- Newstrack

Chandauli News: चंदौली जनपद के बलुआ में गंगा के तट पर शनिवार को सैंड आर्टिस्टों ने रेत से अपनी कलाकृति को उकेर कर लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक किया। कलाकृति में परिवार के साथ मतदान देने वाली आकृति और ईवीएम का प्रतीक लोगों के आकर्षण का केंद्र रहा। लोग जहां युवा सैंड आकृति को निहारते नहीं थक रहे थे, वहीं उसके सामने सेल्फी भी लेते रहे।

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को किया गया जागरूक

कार्यक्रम में बाबा कीनाराम इंटर कालेज के स्कूली छात्रों ने अपने गीतों व नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भी लोगों को मतदान के महत्व के बारे में बताया और भय मुक्त होकर बिना किसी प्रलोभन से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की भी अपील किया।


अपने मत से योग्य जनप्रतिनिधियों का चुनाव करें

लोगों को संबोधित करते हुए मुख्य विकास अधिकारी सुरेंद्र नाथ श्रीवास्तव ने कहा कि "लोकतंत्र में अपने मन पसंद जनप्रतिनिधि का चुनाव करना हम सबका मौलिक अधिकार है। इस अधिकार के द्वारा हम सभी अपने क्षेत्र का विकास करने वाले योग्य जनप्रतिनिधियों का चुनाव करते हैं। उन्होंने बिना किसी प्रलोभन के निर्भीक होकर सभी से मतदान करने की अपील की।"


इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने सरस्वती माता कार्यक्रम का शुभारंभ कराया छत्रपति जागरूकता हेतु शपथ दिलाई। स्वीप के कार्यक्रम में जिला पंचायतराज अधिकारी ब्रह्मचारी दूबे, उप जिलाधिकारी/खण्ड विकास अधिकारी दिव्या ओझा, जिला विद्यालय निरीक्षक के साथ ही पंचायत विभाग के लोग और आस पास के आये ग्रामीण मतदाता मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story