×

Chandauli: SBI ने महुआबाबा आश्रम को दी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस एंबुलेंस

Chandauli News: भारतीय स्टेट बैंक ने सीएसआर पहल के तहत नौगढ़ में महुआ बाबा आश्रम को अत्याधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण एंबुलेंस प्रदान की है।

Sunil Kumar (Chandauli)
Published on: 1 March 2024 3:42 PM GMT
SBI ने महुआबाबा आश्रम को दी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस एंबुलेंस
X

SBI ने महुआबाबा आश्रम को दी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस एंबुलेंस। (Pic: Newstrack)

Chandauli News: भारतीय स्टेट बैंक ने सीएसआर पहल के तहत नौगढ़ में महुआ बाबा आश्रम को अत्याधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण एंबुलेंस प्रदान की।शुक्रवार को चकिया विधायक कैलाश खरवार और मुख्य विकास अधिकारी सुरेंद्र नाथ श्रीवास्तव,मुख्य चिकित्साधिकारी युगल किशोर,उप महाप्रबंधक धीरज कुमार और आरबीओ से क्षेत्रीय प्रबंधक संजय चौधरी ने हरी झंडी दिखाकर इस अत्याधुनिक सुविधाओं लैस एंबुलेंस को रवाना किया।

SBI का यह एंबुलेंस क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवा वितरण में क्रांति लाने का है वादा

नौगढ़ ब्लॉक जिसमें कई वंचित गांव शामिल हैं,जो लंबे समय से स्वास्थ्य सुविधाओं तक सीमित पहुंच से जूझ रहा है। इस अंतर को पाटने की तत्काल आवश्यकता को पहचानते हुए,एसबीआई द्वारा मोबाइल मेडिकल यूनिट और एम्बुलेंस का दान अत्यधिक महत्व रखता है। ये वाहन निवासियों के लिए जीवन रेखा के रूप में काम करने और चिकित्सा देखभाल और आपातकालीन सेवाओं तक समय पर पहुंच सुनिश्चित करने के लिए तैयार हैं। एसबीआई की सीएसआर पहल महज परोपकार से परे है। यह ग्रामीण स्वास्थ्य देखभाल पारिस्थितिकी तंत्र को सशक्त बनाने में एक रणनीतिक निवेश का प्रतिनिधित्व करता है।आधुनिक चिकित्सा सुविधाओं से सुसज्जित और कुशल पेशेवरों से सुसज्जित,मोबाइल मेडिकल यूनिट और एम्बुलेंस को नौगढ़ और इसके आसपास के गांवों की विशिष्ट स्वास्थ्य देखभाल आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तैयार किया गया है। एसबीआई का यह एंबुलेंस क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवा वितरण में क्रांति लाने का वादा करता है। नियमित जांच से लेकर आपातकालीन चिकित्सा हस्तक्षेप तक, निवासी अब दूरी या पहुंच की बाधाओं के बिना आवश्यक स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। मोबाइल मेडिकल यूनिट और एम्बुलेंस उन निवासियों के लिए आशा और प्रगति के प्रतीक के रूप में सेवा करने के लिए तैयार हैं जिनकी वे सेवा करते हैं।


स्वास्थ्य देखभाल समाधानों के प्रति SBI की प्रतिबद्धता

एसबीआई की सीएसआर पहल स्थायी स्वास्थ्य देखभाल समाधानों के प्रति प्रतिबद्धता का प्रतीक है। निवारक देखभाल,स्वास्थ्य शिक्षा और क्षमता निर्माण में निवेश के माध्यम से, एसबीआई का लक्ष्य सेवा प्राप्त लोगों के जीवन में स्थायी सकारात्मक बदलाव लाना है।स्वास्थ्य संबंधी असमानताओं के मूल कारणों को संबोधित करके और समुदायों को अपने स्वास्थ्य की जिम्मेदारी लेने के लिए सशक्त बनाकर, एसबीआई की पहल सभी के लिए एक स्वस्थ और अधिक न्यायसंगत भविष्य बनाने का वादा करती है। महुआबाबा आश्रम में एसबीआई द्वारा एक मोबाइल मेडिकल यूनिट और एम्बुलेंस का दान ग्रामीण भारत में समान स्वास्थ्य देखभाल पहुंच की दिशा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर दर्शाता है। विधायक चकिया के दूरदर्शी नेतृत्व और प्रमुख गणमान्य व्यक्तियों की सम्मानजनक उपस्थिति के तहत,यह मानवीय इशारा सामाजिक चुनौतियों से निपटने में सार्वजनिक-निजी भागीदारी की परिवर्तनकारी क्षमता का उदाहरण देता है। जैसे ही मोबाइल मेडिकल यूनिट और एम्बुलेंस ने नौगढ़ ब्लॉक के 80 पिछड़े गांवों में अपनी सेवा शुरू की वे करुणा,नवाचार और सामाजिक जिम्मेदारी की भावना का प्रतीक हैं। जो एक स्वस्थ और अधिक न्यायसंगत दुनिया बनाने के लिए एसबीआई की प्रतिबद्धता को परिभाषित करता है।

उद्घाटन समारोह में ये रहे मौजूद

समारोह में स्थानीय निवासियों की भारी उपस्थिति इस पहल के लिए समुदाय की सराहना और समर्थन को रेखांकित करती है। स्थानीय नेताओं, समुदाय के सदस्यों और स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों सहित हितधारकों की सक्रिय भागीदारी,प्रयास की सहयोगात्मक प्रकृति को रेखांकित करती है। निर्णय लेने की प्रक्रियाओं में समुदाय को शामिल करके,एसबीआई स्वामित्व और स्थिरता की भावना को बढ़ावा देता है, जिससे परियोजना की दीर्घकालिक सफलता सुनिश्चित होती है। मोबाइल मेडिकल यूनिट और एम्बुलेंस का उद्घाटन समारोह एक महत्वपूर्ण अवसर था,जिसमें गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति और स्थानीय निवासियों की एक बड़ी सभा शामिल थी।जहां विधायक चकिया कैलाश खरवार, मुख्य विकास अधिकारी सुरेंद्र नाथ श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी श्री युगल किशोर,उप महाप्रबंधक धीरज कुमार और क्षेत्रीय प्रबंधक संजय चौधरी ने सभा को संबोधित किया,और समुदाय को संबोधित करने में सहयोगात्मक प्रयासों के महत्व पर जोर दिया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story