×

Chandauli News: मिट्टी माफियाओं पर एसडीएम ने की छापेमारी, जेसीबी-ट्रैक्टर सीज

Chandauli News: एसडीएम ने छापेमारी में तत्काल जेसीबी और ट्रैक्टर को कब्जे में लेते हुए सदर कोतवाली पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया।

Ashvini Mishra
Published on: 23 Jun 2024 2:48 PM GMT (Updated on: 26 Jun 2024 8:01 AM GMT)
Chandauli News
X

जब्त की गई जेसीबी। (Pic: Social Media)

Chandauli News: चंदौली जनपद के सकलडीहा तहसील के उप जिलाधिकारी अनुपम मिश्रा द्वारा लगातार अवैध मिट्टी खुदाई में लगे हुए जेसीबी एवं ट्रैक्टर पर कार्रवाई करने से अवैध खुदाई करने वालों में हड़कम्प मचा हुआ है। तहसील क्षेत्र के खगवल गांव में जेसीबी द्वारा बिना परमिशन के अवैध रूप से खुदाई करते समय छापेमारी के दौरान एक जेसीबी व एक ट्रैक्टर को पकड़ लिया गया। जिसे करते हुए सदर कोतवाली में सुपुर्द कर दिया गया। इस संबंध में क्षेत्रीय राजस्व निरीक्षक वह लेखपाल द्वारा तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

जब्त किया गया जेसीबी और ट्रैक्टर

जानकारी के अनुसार सकलडीहा तहसील क्षेत्र के खगवल गांव में अवैध रूप से खुदाई कर रहे जेसीबी चालक छोटे लाल यादव तथा ट्रैक्टर को उप जिलाधिकारी सकलडीहा की टीम ने छापेमारी के दौरान पकड़ लिया। तत्काल जेसीबी और ट्रैक्टर को कब्जे में लेते हुए सदर कोतवाली पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया। राजस्व निरीक्षक शेख कलीम तथा क्षेत्रीय लेखपाल आलोक कुमार पांडे द्वारा तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया गया। इस संबंध में उप जिलाधिकारी सकलडीहा अनुपम मिश्रा ने बताया कि अवैध रूप से खुदाई करने वाले मिट्टी माफियाओ पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। इसमे जो लोग संलिप्त है, उनके खिलाफ इसी तरह से अभियान चला कर कार्यवाही किया जाएगा।

लगातार चलाया जा रहा है अभियान

उप जिलाधिकारी सकलडीहा द्वारा लगातार अभियान चलाने से अभी तक लगभग दर्जन भर जेसीबी पर कार्यवाही की जा चुकी है जिससे राजस्व का भी फायदा हुआ है। पकड़े गए जेसीबी संचालकों द्वारा उप जिलाधिकारी पर कई तरह से राजनीतिक दबाव भी बनाने की कोशिश की जाती है लेकिन पकड़े जाने के बाद उप जिलाधिकारी द्वारा तत्काल कार्यवाही की जाती है ताकि किसी भी तरह का कोई बाद में दबाव में आकर छोड़ना ना पड़े।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story