×

Chandauli : चोरी की कार से करते थे शराब की तस्करी, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

Chandauli News: पुलिस की घेराबन्दी देख दो व्यक्ति कार को रोककर कार से कूद गये तथा खेतों में गिरते पड़ते भागने लगे जिस पर पुलिस टीम उनको दौड़ाकर पकड़ लिया ।

Ashvini Mishra
Published on: 11 April 2024 3:53 PM GMT
Used to smuggle liquor in stolen car, police arrested
X

चोरी की कार से करते थे शराब की तस्करी, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Chandauli News: चन्दौली जनपद के सकलडीहा थाना की पुलिस ने चेकिंग के दौरान चतुर्भुजपुर बरठी रेलवे क्रासिंग चौराहे के पास मुखबिर की सूचना पर ग्रे कलर की होण्डा सिटी कार की घेराबंदी कर शराब का बड़ा जखीरा बरामद किया है। ये लोग शराब की खेप हरियाणा से बिहार लेकर जा रहे थे। पुलिस ने लाखों की अवैध शराब बरामद की है। पुलिस ने 228 बोतल में कुल 171 लीटर शराब बरामद किया है। जिसकी कीमत लगभग 18 लाख रुपए (मय वाहन व शराब) सहित आंकी गई है ।

सकलडीहा क्षेत्राधिकारी ने बताया कि चतुर्भुजपुर बरठी रेलवे क्रासिंग चौराहे के पास पुलिस अधीक्षक डा. अनिल कुमार के निर्देश पर वाहन चेकिंग के दौरान एक चारपहिया वाहन भोजापुर की तरफ से आता हुआ दिखायी दिया जिसे मुखबिर ने इशारा करते हुए बताया कि "साहब यह वही वाहन है, जिस पर अवैध शराब लदा है। जब पुलिस वालों ने उक्त वाहन को टार्च से रुकने का इशारा किया गया तो पहले तो गाड़ी को धीमा किया फिर अचानक तेज रफ्तार से नईबाजार की ओर मुड़ कर भागने लगा, तब थाना प्रभारी सकलडीहा संजय सिंह द्वारा पुलिस फोर्स के साथ पीछा करते हुए। फोन से नईबाजार में गस्त करने हेतु रवाना सेकेंण्ड मोबाइल व चौकी प्रभारी नईबाजार को आगे से घेराबन्दी करने हेतु निर्देशित किया गया।

खेतों में दौड़ाकर पुलिस ने अभियुक्तों को पकड़ा

पुलिस की घेराबन्दी देख नईबाजार पुलिस चौकी से करीब पांच सौ मीटर पहले पुलिया के पास अपने आप को दोनों तरफ (आगे पीछे) से घिरा पाकर कार में सवार दो व्यक्ति कार को रोककर कार से कूद गये तथा खेतों में गिरते पड़ते भागने लगे जिस पर पुलिस टीम द्वारा दोनों व्यक्तियों को करीब 20 से 25 मीटर दौड़ाकर खेतों में ही पकड़ लिया गया ।

गिरफ्तार अभियुक्त की पहचान सन्तोष कुमार पुत्र हरिहर दास उम्र करीब 40 वर्ष निवासी माइल पकड़ी थाना विदुपुर जनपद वैशाली बिहार तथा मुन्ना कुमार पुत्र योगेन्द्र प्रसाद उम्र करीब 20 वर्ष निवासी टेहटा थाना टेहटा जनपद जहानाबाद के रूप में हुई।

अभियुक्तों ने बताया अपना कारनामा

पूछताछ करने पर अभियुक्तों ने बताया कि "साहब हमलोग फरीदाबाद हरियाणा से दुकानों से शराब खरीदकर बिहार राज्य में ले जाकर ऊंचे दामों पर बेचते हैं। इससे जो लाभ मिलता है वह आपस में बांट लेते हैं, जिससे हम लोग अपना जीवन यापन करते हैं।

अभियुक्तों ने यह भी बताया कि उक्त वाहन को हमलोग दिल्ली से करीब डेढ़ महीना पहले चुराए थे जिसपर शराब लोडकर बिहार ले जा रहे थे तथा वाहन पर दूसरे वाहन का नम्बर प्लेट लगाये थे जिससे कि वाहन की वास्तविक पहचान न हो सके।

उपरोक्त के आपराधिक इतिहास के बारे में पूछने पर बताया कि साहब मैं (सन्तोष कुमार) पहले भी 2022 में एक्साइज थाना गया से व नवम्बर 2023 में थाना मोहनिया जनपद भभुआ से शराब तस्करी में जेल गया था तथा मुन्ना कुमार उपरोक्त ने बताया कि करीब पांच साल पहले थाना टेहटा से लूटपाट में जेल गया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story