Chandauli News: राज्य महिला आयोग की सदस्या ने जिला अस्पताल में जन्मे बच्चियों के लिए, जानिए क्या किया अनूठा कार्य

Chandauli News: राज्य महिला आयोग लखनऊ की सदस्या गीता बिंद द्वारा पंडित कमला पति त्रिपाठी संयुक्त चिकित्सालय एवं मातृ शिशु विंग का निरीक्षण किया गया। चिकित्सालय में जन्मी नवजात बच्चियों के जन्म पर परिजनों के साथ केक काटकर उनके जन्म को सेलिब्रेट किया।

Ashvini Mishra
Published on: 16 Oct 2024 10:15 AM GMT
Bind, cutting the cake with the families of children born in the womens ward
X

राज्य महिला आयोग सदस्या गीता बिंद, महिला वार्ड में जन्में बच्चों के परिजनों के साथ केक काटते हुए: Photo- Newstrack

Chandauli News: चंदौली जनपद में पहुंची राज्य महिला आयोग लखनऊ की सदस्या गीता बिंद द्वारा पंडित कमला पति त्रिपाठी संयुक्त चिकित्सालय एवं मातृ शिशु विंग का निरीक्षण किया गया। महिला आयोग की सदस्या ने महिला वार्ड, पुरुष वार्ड, इमरजेंसी वार्ड में जाकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे मरीजों तथा उनके परिजनों से बातचीत कर उनके स्वास्थ्य लाभ की जानकारी प्राप्त की। इस दौरान उन्होंने चिकित्सालय की व्यवस्था का भी हाल जाना और अस्पताल की व्यवस्था को और भी चुस्त दुरुस्त करने का निर्देश दिया। चिकित्सालय में जन्मी नवजात बच्चियों के जन्म पर परिजनों को खुशी मानने की अपील करते हुए । परिजनों के साथ केक काटकर उनके जन्म को सेलिब्रेट किया।

जिले के पीड़ितों की मदद के लिए दिया निर्देश

आपको बता दे कि प्रदेश की योगी सरकार लगातार महिलाओं की समस्याओं को सुलझाने के साथ बच्चियों की समस्याओं के निस्तारण के साथ बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के माध्यम से जागरूक करने के लिए लगातार राज्य महिला आयोग के सदस्यों के माध्यम से जिले के पीड़ितों की मदद के लिए निर्देशित किया है है जिसका परिणाम है कि लगातार प्रदेश मुख्यालय से जनपद में राज्य महिला आयोग के सदस्यों का आगमन हो रहा है।


उसी क्रम में जनपद में पहुंची राज्य महिला आयोग की सदस्य ने मातृ शिशु विंग के निरीक्षण के दौरान पूरे परिसर में सफाई पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा।इस दौरान नवजात बच्चियों के माताओं तथा परिवारजनो से मुलाकात कर कहा कि बच्चियों के जन्म पर उदास न हो बल्कि उत्सव मनाए। बेटे-बेटी में किसी भी प्रकार का भेदभाव ना करें बेटियों को भी अच्छी शिक्षा दे,उनको जागरूक करे, आजादी दे उनके सपनो को दबाए नहीं बल्कि उनके सपनो को साकार करने में उनका भरपूर सहयोग करें।

महिला आयोग की सदस्या ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के अंतर्गत नवजात बच्चियों के जन्म के अवसर पर कन्या जन्मोत्सव केक काट कर मनाया तथा माताओं को कन्या जन्मोत्सव सम्मान पत्र दे कर सम्मानित करते हुए किट भी वितरण किया।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी वाई के राय,जिला प्रोबेशन अधिकारी प्रभात कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story