Chandauli News : 10 हजार में स्टेशन मास्टर की जान का हुआ था सौदा, पुलिस ने गोली मारने वाले दोनों शूटरो को किया गिरफ्तार

Chandauli News : चंदौली जनपद के मुगलसराय क्षेत्र के जीवनाथपुर स्टेशन पर स्टेशन मास्टर के रूप में तैनात वीरेंद्र वर्मा की हत्या करने की नीयत से गोली मारने वाले दोनों शूटरों को पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए मामले का खुलासा किया है।

Ashvini Mishra
Published on: 25 Aug 2024 2:28 PM GMT
Chandauli News : 10 हजार में स्टेशन मास्टर की जान का हुआ था सौदा, पुलिस ने गोली मारने वाले दोनों शूटरो को किया गिरफ्तार
X

Chandauli News : चंदौली जनपद के मुगलसराय क्षेत्र के जीवनाथपुर स्टेशन पर स्टेशन मास्टर के रूप में तैनात वीरेंद्र वर्मा की हत्या करने की नीयत से गोली मारने वाले दोनों शूटरों को पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए मामले का खुलासा किया है। स्टेशन के वेंडर द्वारा स्टेशन पर ट्रेन नहीं रोके जाने के कारण स्टेशन मास्टर की हत्या के लिए 10 हजार रुपए में दोनों शूटरों से सौदा किया था। इसका खुलासा पुलिस ने दोनों शातिर अपराधियों को गिरफ्तार करके किया है।

चन्दौली के पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे द्वारा अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध अंकुश लगाने के निर्देश के क्रम में प्रभारी निरीक्षक मुगलसराय विजय बहादुर सिंह व सर्विलांस/स्वाट प्रभारी उपनिरीक्षक आशीष कुमार मिश्रा के कुशल नेतृत्व मुगलसराय पुलिस टीम व जनपद के सर्विलांस/स्वाट टीम के सहयोग से थाना मुगलसराय में स्टेशन मास्टर को गोली मारने के मामले में दर्ज मुकदमे के अभियुक्त रमेश केशरी पुत्र स्व. लक्ष्मण प्रसाद निवासी ग्राम नरायनपुर भितरी बाजार गांधी चबुतरा के पास थाना अदलहाट जनपद मिर्जापुर को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। जिससे पूछताछ से मनीष सिंह पुत्र मुन्ना सिंह निवासी ग्राम नरायनपुर थाना अदलहाट जनपद मिर्जापुर व कृष्ण कुमार पुत्र हनुमान मौर्या निवासी जीवनाथपुर संकट मोचन कालोनी पटनवां थाना मुगलसराय जनपद चन्दौली का नाम प्रकाश में आया था। गोली मारने वाले दोनों अभियुक्तगण को 01 तमंचा 315 बोर के साथ सैयदराजा थाना क्षेत्र के धरौली पुलिया के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार पर आवश्यक विधिक कार्यवाही पुलिस कर रही है।

बता दें कि 21 अगस्त की रात्रि लगभग एक बजे ग्राम हमीदपुर में सड़क पर विरेंद्रर कुमार वर्मा पुत्र अच्छेलाल वर्मा निवासी बहादुरगंज थाना कासिमाबाद जनपद गाजीपुर को अज्ञात मोटर साइकिल सवार ने गोली मारकर घायल कर दिया गया था। इस मामले में पुलिस ने शनिवार को अभियुक्त रमेश केशरी को गिरफ्तार किया था। जिससे पूछताछ करने पर बताया था कि उसने अपने पूर्व परिचित कृष्ण कुमार व मनीष सिंह से प्लान करके 10 हजार रुपए देकर स्टेशन मास्टर विरेन्दर कुमार को गोली मरवाया था, क्योंकि वह जीवनाथपुर रेलवे स्टेशन पर वेंडर का काम करता है, जो बिस्किट नमकीन, चाय पानी का स्टाल लगाता है।

स्टेशन मास्टर से था नाराज

ट्रेन की सवारी उतरने पर उसके स्टाल से अच्छी बिक्री हो, इसके लिए वह चाहता है कि ट्रेन उसी प्लेटफार्म पर रुके, जिस पर उसका स्टाल है। इसके लिए वेन्डर रमेश केशरी ने स्टेशन मास्टर विरेन्दर को धमकाया था एवं स्टेशन मास्टर ने भी ट्रेन को उनके मनमुताबिक प्लेटफार्म पर रोकने के नाम पर पैसे की मांग बढ़ाकर कर रहे थे। जिससे वेन्डर रमेश केशरी काफी नाराज था और स्टेशन मास्टर को क्षति पहुंचाने के लिए उसने अपने पूर्व परिचित कृष्ण कुमार व मनीष सिंह जो कि अपराधिक प्रवृत्ति के हैं उनसे बात करके पैसा देकर स्टेशन मास्टर विरेन्द्र कुमार वर्मा को गोली मारने के लिए कहा था। पुलिस ने वेन्डर रमेश केशरी 24 अगस्त को गिरफ्तार किया था। उसने बताया कि वह स्टेशन मास्टर से नाराज था। इसलिए दोनों से बात करके पैसा देकर स्टेशन मास्टर विरेन्द्र कुमार वर्मा को गोली मारने के लिये कहा था, जिस पर दोनों तैयार हो गये और इन्ही लोगों ने स्टेशन मास्टर को ड्यूटी से घर जाते समय हमीदपुर गांव में सड़क पर गोली मारी थी।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story