Chandauli: मेडिकल कॉलेज के पहले सत्र का हुआ आगाज, जानें पहले दिन कैसी रही शुरुआत

Chandauli: प्रारंभ होने से पहले जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे की अध्यक्षता में छात्रों का परिचय एवं उनका शैक्षिक गतिविधियों के बारे में जानकारी दी गई। नामांकन लेने वाले छात्रों में बेहद उत्साह देखने को मिला।

Ashvini Mishra
Published on: 21 Oct 2024 9:00 AM GMT
Chandauli News
X

मेडिकल कॉलेज के पहले सत्र का हुआ आगाज (न्यूजट्रैक)

Chandauli News: जनपद में बाबा कीनाराम स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय में पहले सत्र का प्रवेश के ऊपरांत कक्षाएं प्रारंभ हो गई है। कक्षा प्रारंभ होने से पहले जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे की अध्यक्षता में छात्रों का परिचय एवं उनका शैक्षिक गतिविधियों के बारे में जानकारी दी गई। नामांकन लेने वाले छात्रों में बेहद उत्साह देखने को मिला। आपको बता देंगे चंदौली जनपद में बाबा कीनाराम स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय में प्रथम सत्र का शुभारंभ हो गया है और पहले दिन कक्षा प्रारंभ होने से पूर्व जिलाधिकारी की अध्यक्षता में छात्रों का परिचय एवं उनको शैक्षणिक सत्र की जानकारी दी गई।

बाबा कीनाराम स्वशासी मेडिकल कालेज में देश के कई राज्यों से 100 छात्रों का नामांकन एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए हुआ है, जिसमें सभी छात्र उपस्थित होकर अपना परिचय बताते हुए अपने भावनाओं को रखा। वहीं जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे की अध्यक्षता में पहले सत्र की गतिविधियों के बारे में छात्रों को संबोधित किया और स्वास्थ्य सेवा के लिए उन्हें प्रेरित किया गया। इस संबंध में जिलाधिकारी निखिल की फुंडे ने बताया कि यह हमारे जनपद के लिए बेहद ही आत्मीय प्रसन्न करने वाला क्षण है जो इस जनपद के लिए मेडिकल कॉलेज का आज शुभारंभ हो गया है।सभी 100 छात्र आज से शैक्षणिक गतिविधियों में सम्मिलित हो गए हैं और मेडिकल की पढ़ाई चालू हो गई है।

वही इस संबंध में मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य अमित सिंह ने बताया कि बाबा कीनाराम स्वशासी राज्य मेडिकल महाविद्यालय में 100 सीट थी सभी में नामांकन हो चुका है और सभी छात्र आ चुके है।उनकी आज से कक्षाएं प्रारंभ हो रही हैजो भी मेडिकल शिक्षा की गाइडलाइन में है उसके अनुरूप उनको शिक्षा दी जाएगी। उनके रहने के लिए सुविधायुक्त हॉस्टल,मुहैया कराया गया है और कम खर्चे में अच्छी पढ़ाई अच्छी सुविधाओं के साथ उनकी कक्षाएं प्रारंभ की गई है। उनको गाइड करने के लिए यहां पर्याप्त मात्रा में टीचर भी है और जिला चिकित्सालय में उनका प्रैक्टिकल का प्रैक्टिकल भी कराया जाएगा। विशिष्ट अतिथि बीएचयू आईएमएस के डायरेक्टर डॉ एस एन संकवार, डॉ नयनसी पारुल, डॉ गोपाल, डॉक्टर निधि गोयल, डॉक्टर के पी खंडारिया,डॉक्टर शैलेश, डॉ निखिल सिंहा, डॉ शोभित जैन, शैलेश अग्रवाल, डॉ मेघना राज बिहारी सहित अन्य मेडिकल स्टाफ एवं छात्र-छात्रा में उपस्थित रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story